scriptRain in Rajasthan: अगले 24 घंटे में राजस्थान के 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की चेतावनी | Rain in Rajasthan: The desert is drenched in the showers of Sawan…. | Patrika News
जयपुर

Rain in Rajasthan: अगले 24 घंटे में राजस्थान के 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

Rain In Rajasthan: बंगाल की खाड़ी में बना कम वायुदाब का क्षेत्र परिसंचरण तंत्र में बदलने के साथ ही मानसूनी मेघ राजस्थान के कई जिलों में छा गए हैं। राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है।

जयपुरJul 26, 2024 / 09:50 am

anand yadav

Rain in Rajasthan: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दक्षिण पश्चिमी मानसून जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय हो गया है। बंगाल की खाड़ी में बना कम वायुदाब का क्षेत्र परिसंचरण तंत्र में बदलने के साथ ही मानसूनी मेघ प्रदेश के कई जिलों में छा गए हैं। राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है और मौसम सुहावना होने पर लोगों को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है।
दूसरी तरफ मौसम विभाग ने सुबह ऑरेंज अलर्ट जारी कर अगले तीन घंटे में जयपुर, दौसा और भरतपुर जिले में कहीं कही एक दो दौर भारी बारिश के होने की चेतावनी दी है। वहीं झुंझुनूं, अलवर, सीकर, टोंक, अजमेर, नागौर और करौली जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

रिमझिम बारिश से गुलाबीनगर तर

सावन मास में रिमझिम बौछारों ने पिछले 24 घंटे में गुलाबीनगर को जमकर तर कर दिया है। कल दोपहर से लेकर देर रात तक बौछारों का दौर चला। आज सुबह शहरवासी जब सोकर उठे तो रिमझिम बूंदाबांदी ने मानों लोगों का स्वागत किया। वीकेंड के चलते शहर के पर्यटन और पिकनिक स्पॉट पर सुबह से लोगों की आवाजाही नजर आई। सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग भी बारिश से बचने के जतन करते दिखाई दिए। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जयपुर समेत प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

Hindi News/ Jaipur / Rain in Rajasthan: अगले 24 घंटे में राजस्थान के 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो