scriptMonsoonRain : चित्तौड़ के डूंगला में झमाझम बारिश, जयपुर में बादल छाए | Patrika News
जयपुर

MonsoonRain : चित्तौड़ के डूंगला में झमाझम बारिश, जयपुर में बादल छाए

– चित्तौड़गढ़ ​ जिले में रविवार मध्य रात्रि से बारिश का दौर जारी जयपुर। प्रदेश में प्री मानसून की बारिश्या का दौर जारी है। आज सवेरे जहां राजधानी जयपुर में बादल छाए रहे वहीं चित्तौड़गढ़ के डूंगला क्षेत्र में रात से ही बारिश का दौर जारी है। बारिश से होने से मौसम खुशनुमा हो गया। […]

जयपुरJun 24, 2024 / 09:00 am

Mohan Murari

– चित्तौड़गढ़ ​ जिले में रविवार मध्य रात्रि से बारिश का दौर जारी

जयपुर। प्रदेश में प्री मानसून की बारिश्या का दौर जारी है। आज सवेरे जहां राजधानी जयपुर में बादल छाए रहे वहीं चित्तौड़गढ़ के डूंगला क्षेत्र में रात से ही बारिश का दौर जारी है। बारिश से होने से मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं बांसवाड़ा के घाटोल क्षेत्र में भी बारिश होने के समाचार मिले हैं। मौसम विभाग ने बताया राजधानी जयपुर में भी आज बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी आज बारिश होने की संभावना है।
जानकारी के अनुसार, ​चित्तौड़गढ़​जिले के डूंगला क्षेत्र में मध्यरात्रि से ही बारिश का दौर जारी है। मध्य रात्रि करीब 1:30 बजे बारिश प्रारंभ हुई जो प्रात: 8: बजे तक कभी तेज तो कभी मध्यम जारी थी। इस बारिश से किसानों में हर्ष की लहर दौड़ गई। बारिश से सड़कों पर पानी बहने लगा एवं यहां सदर बाजार में करीब आधा फीट तक पानी बहने लगा। बारिश के दौरान आसमान में बिजलियां भी कड़कती रही।
बिजली गिरने से युवक की मौत

डूंगला उपखंड क्षेत्र के सेठवाना गांव में सोमवार तड़के बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक शंकर लाल पिता चुन्नीलाल रावत उम्र 30 वर्ष प्रातः 3:30 बजे बारिश होने पर भैंस को छाया में बांधने के लिए गया था जहां अचानक बिजली गिरी और मौके पर अचेत हो गया उसे यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सक ने मृत बताया। इससे बाद शव यहां मुर्दाघर में रखवाया गया है जहां पोस्टमार्टम किया जाएगा।
इसी प्रकार बांसवाड़ा जिले के घाटोल क्षेत्र में पहली बारिश में सड़कतालब बन गई। बारिश के चलते वाहन चालक के साथ राहगीर भी परेशान का सामना करना पड़ा। हाल ही में करोड़ों की लागत से बने घाटोल-गनोड़ा मार्ग के बामनपाडा गांव से गुजर सही सड़क के हाल पहली ही बारिश में खराब नजर आए।

Hindi News / Jaipur / MonsoonRain : चित्तौड़ के डूंगला में झमाझम बारिश, जयपुर में बादल छाए

ट्रेंडिंग वीडियो