scriptBig News: राजस्थान में आधी रात बाद मौत का तांडव, अब तक दस की मौत, टुकड़े-टुकडे़ हो गई लाशें… पच्चीस लोग गंभीर घायल | Major road accident in Rajasthan, 10 people died, more than 25 serious | Patrika News
जयपुर

Big News: राजस्थान में आधी रात बाद मौत का तांडव, अब तक दस की मौत, टुकड़े-टुकडे़ हो गई लाशें… पच्चीस लोग गंभीर घायल

हादसों के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया है और साथ ही उनके परिजनों को भी इसकी सूचनाएं दी है। अस्पतालों में भीड़ लग गई है।

जयपुरApr 17, 2023 / 11:45 am

JAYANT SHARMA

accident_photo_2023-04-17_11-43-57.jpg

death

जयपुर
Rajasthan के पांच जिलों में पिछले कुछ घंटों में दस लोगों की मौत हो गई। मरने वाले दस लोगों में मासूम बच्चे भी शामिल हैं। दस लोगों की मौत के अलावा 25 की हालत गंभीर है। देर रात पांच सड़क हादसे धौलपुर, सीकर, जयपुर राजसमंद और जालोर जिले में हुए हैं। हादसों के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया है और साथ ही उनके परिजनों को भी इसकी सूचनाएं दी है। अस्पतालों में भीड़ लग गई है।
कैलादेवी के दर्शन को जा रहा था कार में सवार परिवार, ट्रक ने कार को खिलौने की तरह पिचका दिया… चार की मौत
पहला हादसा देर रात धौलपुर जिले में हुआ। धौलपुर जिले के सदर थाना इलाके में नेशनल हाईवे 11बी पर विश्नौदा गांव के पास रविवार रात कार और ट्रक में भीषण भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में चार लोगों की मोके पर दर्दनाक मौत पर हो गई। वहीं, चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सीओ सुरेश सांखला ने बताया कि आगरा के रहने वाले 8 लोग करौली जिले में कैलादेवी माता के दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी बाड़ी रोड पर विश्नौदा गांव के पास स्विफ्ट कार और ट्रक में आमने – सामने की भीषण भिड़ंत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से कार के अंदर से सभी फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया। सीओ ने बताया कि जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात चिकित्सकों ने विमला शर्मा 70 साल, सुमन 30 साल, आशु 8 साल और कमलेश उर्फ गुड्डू चौहान ड्राइवर 40 साल को मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना में घायल नंदिनी शर्मा , आर्य शर्मा 11 साल, कनिका शर्मा 14 साल और आयुष 9 साल की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर आगरा रेफर किया है। सभी आगरा में मधु नगर कॉलोनी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि चारों डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। घटना से मृतक के परिजनों को अवगत करा दिया है। सोमवार सुबह परिजनों की मौजूदगी में सभी के पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार और ट्रक को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी है।
जीप ने बाइक सवारों को रौंद दिया, एक की मौत दूसरा बेहद गंभीर
उधर जालोर जिले के रानीवाड़ा इलाके में भी देर रात भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसा इतना भयानक था कि बाइक सवार एक युवक के शव के चिथड़े सड़क पर चिपक गए। पुलिस ने जैसे तैसे उन्हें समेटा और उन्हें एक चादर में भरकर मुर्दाघर लाया गया। पुलिस ने बताया कि भाटीब डुगडोल सड़क मार्ग पर जीप और मोटरसाइकिल के बीच भीषण भिड़ंत में बाइक पर सवार अल्पेश सुथार निवासी थावर, धानेरा ,गुजरात की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। साथ ही दूसरा युवक भरत सोनी निवासी धानेरा ,गुजरात गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर घायल युवक को ग्रामीणों की सहायता से धानेरा रेफर किया गया। जीप चालक मौके से जीप को छोड़कर फरार हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पुलिस ने दोनों वाहनों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहालए घायल युवक का गुजरात के धानेरा में इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि हादसा आमने सामने भिडंत से हुआ। बेकाबू जीप से पहले बाइक को टक्कर मारी और उसके बाद बाइक चालक जीप के टायरों में फंस गया तो जीप उसे रौंदते हुए गुजर गई। आगे जाकर जीप चालक ने जीप रोकी और वह फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। दोनो वाहना जब्त कर लिए गए हैं।
डंपर ने मां और बेटी को रौंद दिया, टायरों में चिपक गए शव
उधर राजसमंद जिले में हजारों किलो वजनी डंपर ने मां और बेटी को कुचल दिया। दोनो फुटपाथ पर सोए थे। देर रात बेकाबू डंपर ने दोनो की जान ले ली। हादसे के बाद पुलिस ने डंपर जब्त कर लिया है। ग्रामीणों ने विरोध शुरु कर दिया है। उनका कहना है कि डंपर में अवैध तरीके से लाए गए खनिज पदार्थ भरे हुए हैं। डंपर चालक डंपर छोड़कर फरार है। मौके पर पहंची केलवा थाना पुलिस ने बताया कि मिनरल्स और खनिज पदार्थ से ठसाठस भरा हुआ डंपर जेतपुरा गांव से होकर गुजर रहा था। डंपर को रिवर्स लेते समय चालक ने घर के बाहर चारपाई पर सो रही मां और बेटी को कुचल दिया। दोनो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। डंपर चालक डंपर छोडकर फरार है।
सवारियों से भरी बस पलटी अजमेर में, दो की मौत, बीस से ज्यादा घायल
उधर अजमेर में भी आज सवेरे बड़ा सड़क हादसा हुआ है। अजमेर के केकड़ी में आज सवेरे सवारियों से भरी निजी बस पलट गई। तेजी से दौड़ रही बस के चालक ने अचानक बस से संतुलन खो दिया और बस पलट गई। बस में सवार दो सवारियों की मौत हो गई। बीस से ज्यादा लोग हादसे में घायल हैं। उनमें से पांच की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने बातया कि भराई गांव के नजदीक यह हादसा हुआ। फिलहाल चालक की लापरवाही सामने आ रही है। इसी दिशा में पुलिस जांच कर रही है।
वहीं जयपुर के प्रताप नगर इलाके में देर रात अज्ञात वाहन की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

https://youtu.be/Y9L1iT7wcAc

Hindi News/ Jaipur / Big News: राजस्थान में आधी रात बाद मौत का तांडव, अब तक दस की मौत, टुकड़े-टुकडे़ हो गई लाशें… पच्चीस लोग गंभीर घायल

ट्रेंडिंग वीडियो