scriptजयपुर में जेडीए की बड़ी कार्रवाई : अवैध निर्माण पर चले बुलडोजर, 250 से ज्यादा मकान—दुकानों को ढहाया जा रहा.. | Patrika News
जयपुर

जयपुर में जेडीए की बड़ी कार्रवाई : अवैध निर्माण पर चले बुलडोजर, 250 से ज्यादा मकान—दुकानों को ढहाया जा रहा..

जेडीए की ओर से मानसरोवर में बड़ी कार्रवाई की जा रही है।

जयपुरJun 18, 2024 / 10:47 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। जेडीए की ओर से मानसरोवर में बड़ी कार्रवाई की जा रही है। आज जेडीए की ओर से 250 से ज्यादा अवैध दुकान—मकान आदि अतिक्रमण को तोड़ा जा रहा है। इसके लिए आज सुबह दस बजे से जेडीए की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरकार की ओर से पहले ही प्लान तैयार कर लिया गया था। जिसे आज अंजाम दिया जा रहा है। जेडीए की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात है। मौके पर बुलडोजर गरज रहे है। एक के बाद एक अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है।
मौके पर जेसीबी की सहायता से अवैध निर्माणों को तोड़ा जा रहा है। जेडीए की कार्रवाई को देखक मौके पर लोगों में हड़कंप मच गया है। लेकिन जिन लोगों ने अवैध निर्माण कर रखा था। उन्हें जेडीए की ओर से पूर्व में नोटिस दे दिया गया था। उसके बाद डिमार्केशन के आधार पर आज बड़ी कार्रवाई हो रही है।
रोड़ को किया जाएगा 100 फीट चौड़ा..

जेडीए अधिकारियों ने बताया कि न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर से वंदेभारत रोड (चौपड़ा फार्म हाउस होते हुए) जा रही इस सड़क का मास्टर प्लान में 100 फीट चौड़ाई प्रस्तावित है। न्यू सांगानेर रोड से शुरुआती 300 मीटर पर बड़ी संख्या में निर्माण है, जिसके कारण यहां कई जगह सड़क 60 फीट तक ही रह गई है। इसे देखते हुए जेडीए अब इस रोड काे चौड़ा करने का काम किया जा रहा है।
नोटिस का समय कल हो गया खत्म, आज चले बुलडोजर..

दरअसल, जेडीए ने कोर्ट के आदेश के बाद प्रभावितों को धारा 72 का नोटिस जारी करके खुद के स्तर पर 17 जून तक निर्माण हटाने का समय दिया है। जेडीए के पृथ्वीराज नगर जोन दक्षिण से जारी नोटिस के मुताबिक 17 जून के तक अगर कोई प्रभावित निर्माण नहीं हटाया जाता। उसके बाद जेडीए प्रशासन अपने स्तर पर कार्रवाई करके निर्माण हटाएगा। इसके तहत आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।
ज्यादातर भवनों की बाउंड्री, कुछ पुरानी दुकानें व मकान..

जेडीए की ओर से अतिक्रमण तोड़े जाने को लेकर डिमार्केशन किया गया है। इनमें अधिकांश तौर पर जो अतिक्रमण दिख रहा है। वह ज्यादातर भवनों की बाउंड्री है। इसके अलावा कुछ निर्माण कोठरीनुमा है, जबकि कुछ पर कच्चे निर्माण है। इसके अलावा कुछ दुकानें भी आ रही है, जो पुरानी है। जिस जगह बुलडोजर चल रहे है। वहां पर इसके अलावा कुछ निर्माण कोठरीनुमा है, जबकि कुछ पर कच्चे निर्माण है। इसके अलावा कुछ दुकानें भी आ रही है, जो पुरानी है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में जेडीए की बड़ी कार्रवाई : अवैध निर्माण पर चले बुलडोजर, 250 से ज्यादा मकान—दुकानों को ढहाया जा रहा..

ट्रेंडिंग वीडियो