scriptटर्मिनल स्टेशन-बिजनेस हब बनेगा राजस्थान का ये स्टेशन, हैरिटेज लुक के साथ रंगाई-छपाई की दिखेगी झलक | Jaipur Latest News: Model of dyeing and printing will be seen at Sanganer station in future, airport like facilities | Patrika News
जयपुर

टर्मिनल स्टेशन-बिजनेस हब बनेगा राजस्थान का ये स्टेशन, हैरिटेज लुक के साथ रंगाई-छपाई की दिखेगी झलक

Jaipur Latest News : सांगानेर स्टेशन को ऐतिहासिक रूप दिया जा रहा है। इसमें स्थानीय उद्योग रंगाई-छपाई का मॉडल देखने को मिलेगा साथ ही स्थानीय उद्योग और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

जयपुरFeb 27, 2024 / 07:49 am

Kirti Verma

sanganer_.jpg

Jaipur Latest News : सांगानेर स्टेशन को ऐतिहासिक रूप दिया जा रहा है। इसमें स्थानीय उद्योग रंगाई-छपाई का मॉडल देखने को मिलेगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को सांगानेर रेलवे स्टेशन पर आयोजित रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और आरयूबी-आरओबी लोकार्पण-उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि सांगानेर स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 192 करोड़ रुपए का बजट आवंटित हुआ है। इस राशि में यहां एयरपोर्ट की माफिक सुविधाएं विकसित होंगी। साथ ही स्थानीय उद्योग और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सांगानेर स्टेशन भविष्य में टर्मिनल स्टेशन बनेगा। यहां से मुंबई-अहमदाबाद समेत कई शहरों के लिए ट्रेनें दौड़ेंगी। साथ ही यहां पर ट्रेनों के रख-रखाव समेत कई अन्य सुविधाएं विकसित करने का भी प्रावधान है।

सांसद बोले, विकास को लगेंगे पंख
इस मौके पर जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर जंक्शन, गांधीनगर के बाद अब सांगानेर स्टेशन वर्ल्ड क्लास बन रहा है। स्टेशन के पुनर्विकास से क्षेत्र के विकास को भी पंख लगेंगे। बोहरा ने दस साल पहले की जयपुर जंक्शन समेत अन्य स्टेशनों की स्थिति से भी रूबरू करवाया। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पूर्व और वर्तमान में विकास कार्यों में बजट का अंतर साफ दिखाई पड़ता है। छोटे से कालखंड में रेलवे में बेहतरीन विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना के तहत स्थानीय उद्योग और रोजगार को भी बढ़ावा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल ने रेलवे में भ्रष्टाचार को लेकर कहीं ऐसी बात, जानें



स्कूली बच्चे हुए परेशान
कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए स्कूली बच्चों को बुलाया गया था। उन्हें कार्यक्रम शुरू होने के एक से डेढ़ घंटे पहले ही बुला लिया गया था। जिससे बच्चों को काफी परेशानी हुई। इस मामले में रेलवे अधिकारियों का कहना था कि स्कूलों में रेलवे की जागरूकता को लेकर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं। कार्यक्रम में विजेताओं को कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया।

Hindi News/ Jaipur / टर्मिनल स्टेशन-बिजनेस हब बनेगा राजस्थान का ये स्टेशन, हैरिटेज लुक के साथ रंगाई-छपाई की दिखेगी झलक

ट्रेंडिंग वीडियो