scriptजेडीए ने चलाया बुलडोजर, 19 विलाओं को किया ध्वस्त, आठ को किया सील | Jaipur JDA Action Illegal building seal | Patrika News
जयपुर

जेडीए ने चलाया बुलडोजर, 19 विलाओं को किया ध्वस्त, आठ को किया सील

Jaipur JDA Action: जेडीए ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जोन-12 में माचवां श्रीराम वाटिका में निमार्णाधीन 19 अवैध विलाओ को ध्वस्त कर दिया। जबकि 8 अवैध विला को सील कर दिया। निजी खातेदारी करीब 7 बीघा कृषि भूमि पर नई अवैध कॉलोनी में बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

जयपुरDec 27, 2023 / 05:51 pm

Girraj Sharma

जेडीए ने चलाया बुलडोजर, 19 विलाओं को किया ध्वस्त, आठ को किया सील

जेडीए ने चलाया बुलडोजर, 19 विलाओं को किया ध्वस्त, आठ को किया सील

जयपुर। जेडीए ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जोन-12 में माचवां श्रीराम वाटिका में निमार्णाधीन 19 अवैध विलाओ को ध्वस्त कर दिया। जबकि 8 अवैध विला को सील कर दिया। वहीं निजी खातेदारी करीब 7 बीघा कृषि भूमि पर नई अवैध कॉलोनी में बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। सुशांत सिटी को जाने वाली 100 फीट रोड पर निर्माणाधीन 03 अवैध दुकानो को ध्वस्त किया गया। नारायण सिटी आई ब्लॉक में व्यावसायिक निर्माणाधीन 02 अवैध शोरूम के लिए किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। साथ ही निवारू जोशी वाली ढ़ाणी में सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि जोन-12 में कालवाड़ थाना क्षेत्र में स्थित पिण्डोलाई माचवां में श्रीराम वाटिका कॉलोनी में जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के 19 अवैध विला व अन्य अवैध निर्माण करने की सूचना मिली। जोन-12 के राजस्व व तकनीकी स्टाफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी व मजदूरों की सहायता से निर्माणाधीन अवैध विला को ध्वस्त किया। इसी कॉलोनी में 8 अवैध विला के निर्माण किये जाने पर सक्षम स्तर से स्वीकृति प्राप्त कर इंजीनियरिंग शाखा की मदद से विला के प्रवेश द्वारो, गेटो को सील चपडी आदि लगाकर सिलिंग की कार्रवाई की गई।

 

यह भी पढ़ें

पौष माह शुरू, इस शहर में अब एक माह तक पौष बड़ों की महक, जानें पौष माह में प्रमुख त्योहार

 

यहां भी की कार्रवाई
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि जोन-12 में चम्पारामपुरा सुख सागर कॉलोनी के पास स्थित करीब 07 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के जमीन को समतल कर ‘श्याम सिटी द्वितिय’ के नाम से कॉलोनी बसाई जा रही थी, यहां रातों-रात बनाई गई मिट्टी की सड़कें व अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया। इसके अलावा सुशान्त सिटी को जाने वाली 100 फीट रोड पर 3 अवैध दुकानों को ध्वस्त किया गया। नारायण सिटी आई ब्लॉक जिला जयपुर में व्यावसायिक प्रयोजनार्थ जेडीए की बिना स्वीकृति के 02 अवैध शोरूम का निर्माण किए जाने पर उन्हें ध्वस्त किया गया।

Hindi News/ Jaipur / जेडीए ने चलाया बुलडोजर, 19 विलाओं को किया ध्वस्त, आठ को किया सील

ट्रेंडिंग वीडियो