scriptस्टूडेंट्स को सेमिनार में दी गई जानकारी, डिजिटल टूल्स और प्लेटफॉर्म का कैसे करें सही उपयोग | Patrika News
जयपुर

स्टूडेंट्स को सेमिनार में दी गई जानकारी, डिजिटल टूल्स और प्लेटफॉर्म का कैसे करें सही उपयोग

स्टूडेंट्स को सेमिनार में जानकारी दी गई।

जयपुरJul 19, 2024 / 08:49 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। आज के दौर में जब बिजनेस तेजी से डिजिटल हो रहे हैं, ऐसे में मार्केटिंग स्किल्स, बिजनेस ऑटोमेशन, इनफ्लुएंस मार्केटिंग और सेल्स ग्रोथ बहुत महत्वपूर्ण हो गए हैं। डिजिटल टूल्स और प्लेटफार्म्स का सही तरीके से उपयोग करना, ऑडियंस को एंगेज करने और बिजनेस को ग्रो करने के लिए बेहद जरूरी है। इसे लेकर जयपुर में सेमिनार का आयोजन किया गया। डिजिटल मार्केटिंग और बिजनेस ऑटोमेशन को लेकर एक सेमिनार आयोजित किया गया। जिसमें स्टूडेंट्स को जॉब ओरिएंटेड स्किल्स और फ्यूचरिस्टिक करियर के बारे में समझाया गया। इंफोनिक ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेंटर के डिजिटल मार्केटिंग स्पेशलिस्ट प्रियंक दाधीच ने सेमिनार में सोशल मीडिया, डिजिटल मार्केटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग की अहमियत पर जोर दिया।
सेमिनार में डिजिटल साक्षरता और कम्युनिकेशन के कई पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें डिजिटल प्रेजेंस बढ़ाने, एंगेजिंग डिजिटल कंटेंट क्रिएट करने और ऑनलाइन प्लेटफार्म्स पर मैसेज को सही तरीके से कम्युनिकेट करने की रणनीतियां शामिल थी।
दाधीच का कहना है कि डिजिटल साक्षरता और प्रभावी कम्युनिकेशन आधुनिक युग में सफलता की कुंजी हैं। इन स्किल्स के साथ छात्रों को सशक्त बनाना सुनिश्चित करता है कि वे आज के डिजिटल-फर्स्ट वातावरण में नेविगेट करें और आगे बढ़ें। इन्फोनिक ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेंटर छात्रों को बिजनेस कम्युनिकेशन और डिजिटल मार्केटिंग में ट्रेनिंग देकर उन्हें स्किल्ड बनाने का काम करता है।

Hindi News/ Jaipur / स्टूडेंट्स को सेमिनार में दी गई जानकारी, डिजिटल टूल्स और प्लेटफॉर्म का कैसे करें सही उपयोग

ट्रेंडिंग वीडियो