scriptIndian Railways: 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक रद्द रहेंगी 50 ट्रेनें, 40 ट्रेनों के बदले जाएंगे रूट | Indian Railways: 50 Trains Cancelled 29 October To 4 November, 40 Trains Changed Route | Patrika News
जयपुर

Indian Railways: 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक रद्द रहेंगी 50 ट्रेनें, 40 ट्रेनों के बदले जाएंगे रूट

Indian Railways : रेलवे ने रद्द, आंशिक रद्द और बदले रूट वाली ट्रेनों को अचानक बहाल कर दिया। इससे यात्रियों को राहत के साथ परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि कई यात्रियों के पास दो-दो टिकट हो गए हैं।

जयपुरOct 21, 2023 / 11:46 am

Nupur Sharma

train_1.jpg

जयपुर। Indian Railways : रेलवे ने रद्द, आंशिक रद्द और बदले रूट वाली ट्रेनों को अचानक बहाल कर दिया। इससे यात्रियों को राहत के साथ परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि कई यात्रियों के पास दो-दो टिकट हो गए हैं। ऐसे में मजबूरन उन्हें एक टिकट का कैंसिलेशन चार्ज भुगतना पड़ रहा है, जबकि कई यात्रियों को कंफर्म टिकट की बजाय अब लंबी वेटिंग से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election: परकोटे का वैभव नहीं लौटा, 15 लाख आबादी की सैटेलाइट हॉस्पिटल की आस आज भी अधूरी



दरअसल उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल में गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग व फुलेरा यार्ड में तकनीकी कार्य का हवाला देकर 29 अक्टूबर से 4 नवंबर के मध्य 50 ट्रेनें रद्द, 27 ट्रेनें आंशिक रद्द और 40 ट्रेनों का रूट बदल दिया था। इसकी सूचना रेलवे ने यात्रियों को मोबाइल फोन पर भेजकर दी थी। इसके बाद कुछ यात्रियों ने कंफर्म टिकट रद्द करवा लिए थे तो अधिकांश ने रद्द नहीं करवाकर दूसरी ट्रेन में टिकट बुक करवा ली थी। अब रेलवे ने पिछले दिनों उक्त ट्रेनों के संचालन की घोषणा कर दी। इस कारण पहले से बुक की गई यात्रियों की रिजर्व टिकट भी री-स्टोर हो गई। जिन्होंने टिकट रद्द नहीं करवाएं और विकल्प के तौर पर दूसरी ट्रेन में टिकट बुक करवा ली अब उनके पास दो-दो टिकट हो गए हैं। जयपुर जंक्शन, गांधीनगर, दुर्गापुरा स्टेशन पर रोजाना इस समस्या से ग्रस्त कई यात्री पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें

नवरात्र पर राजस्थान पुलिस का अनोखा कैम्पेन: ‘बहू-बेटी न बहन, अब हो दहेज का दहन’

दूसरे राज्य की यात्रा
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जब भी कोई ट्रेन रद्द की जाती है तो करीब एक तिहाई यात्री तो कुछ घंटे में ही टिकट कैंसल करवा लेते हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही है, जिन्हें दीपावली पर दूसरे राज्यों की यात्रा करनी थी।

Hindi News/ Jaipur / Indian Railways: 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक रद्द रहेंगी 50 ट्रेनें, 40 ट्रेनों के बदले जाएंगे रूट

ट्रेंडिंग वीडियो