scriptहनुमान बेनीवाल ने इस्तीफे से पहले खर्च कर डाला पूरा विधायक फंड, अब भजनलाल सरकार का क्या होगा अगला कदम? | Hanuman Beniwal spent MLA fund before resignation what will be the next step of Bhajanlal government | Patrika News
जयपुर

हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफे से पहले खर्च कर डाला पूरा विधायक फंड, अब भजनलाल सरकार का क्या होगा अगला कदम?

Hanuman Baniwal News : नागौर से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने सियासी लिहाज से पहले विधानसभा उपचुनाव से डबल गेम खेल दिया है।

जयपुरJun 16, 2024 / 02:16 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में इस बार प्रदेश के सात विधायकों ने लोकसभा का चुनाव लड़ा। जिसमें से पांच विधायकों ने जीत दर्ज की। इन पांच विधायकों में से सासंद बने चार विधायकों ने विधायिकी से इस्तीफा दे दिया है। जबकि खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। साथ ही वे विधायक कोष से एक साथ 5 करोड़ के विकास कार्यों की अनुशंषा कर चुके है। ऐसे में उपचुनाव के बाद नए विधायक को सिर्फ विधायकी ही नसीब होगी, बजट नहीं।

विधायक कोष लगाया ठिकाने

राजस्थान नागौर से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने सियासी लिहाज से विधानसभा उपचुनाव से पहले डबल गेम खेल दिया है। उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने से पहले विधायक कोष से पांच करोड़ के कार्यों की एक साथ अनुशंषा कर दी है। जिससे नए विधायक को पद का लाभ तो होगा। लेकिन बजट के मामले में ‘ठन-ठन गोपाल’ जैसी स्थिति होगी।
यह भी पढ़ें

जयपुर ग्रामीण लोकसभा चुनाव नतीजों पर फिर गरमाई सियासत, कांग्रेस प्रत्याशी ने बुलाई महापंचायत

यह भी पढ़ें

Rajasthan Rain: इस तारीख से प्री-मानसून और मानसून पकड़ेगा जोर

MP Hanuman Beniwal spent mla fund

इससे बेनीवाल को दो बड़े लाभ

इससे सांसद हनुमान बेनीवाल को दो बड़े लाभ होने वाले है। अगर खींवसर उपचुनाव में उनके स्थान पर कोई करीबी चुनाव लड़ता है तो जनता का समर्थन हासिल हो सकता है। क्योंकि बेनीवाल ने विधायक कोष से एक साथ 5 करोड़ के विकास कार्यों की अनुशंसा कर दी है। वहीं अगर कोई अन्य जीत हासिल करता है तो हनुमान बेनीवाल जनता का काम नहीं होने पर सरकार पर हमला बोलने से नहीं चूकेंगे।

Hindi News/ Jaipur / हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफे से पहले खर्च कर डाला पूरा विधायक फंड, अब भजनलाल सरकार का क्या होगा अगला कदम?

ट्रेंडिंग वीडियो