scriptतीन दिन में मोदी-कटारिया की दूसरी मुलाक़ात, इधर ‘नेता प्रतिपक्ष’ सस्पेंस के बीच आई ये बड़ी ख़बर | Gulab Chand Kataria Narendra Modi Amit Shah meeting | Patrika News
जयपुर

तीन दिन में मोदी-कटारिया की दूसरी मुलाक़ात, इधर ‘नेता प्रतिपक्ष’ सस्पेंस के बीच आई ये बड़ी ख़बर

– असम राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया का दिल्ली दौरा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से नई दिल्ली में हुई मुलाक़ात, तीन दिन में दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिले कटारिया, गृह मंत्री अमित शाह से भी हुई शिष्टाचार मुलाक़ात, … इधर नया ‘नेता प्रतिपक्ष’ कौन? सस्पेंस जारी, 10 दिन के ब्रेक के बाद शुरू होगा विधानसभा सत्र, भाजपा विधायक दल बैठक में फैसला संभावित
 

जयपुरFeb 27, 2023 / 12:06 pm

Nakul Devarshi

Gulab Chand Kataria Narendra Modi Amit Shah meeting

जयपुर।


असम राज्यपाल पद पर महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी संभालने के बाद से गुलाब चंद कटारिया का शिष्टाचार मेल-मुलाकातों का दौर जारी है। इसी क्रम में कटारिया ने नई दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की।

 

प्रधानमंत्री से मुलाक़ात को सौहार्दपूर्ण बताते हुए कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन ने मुझे अपने संवैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन में नई ऊर्जा दी है। मोदी-शाह से पहले शनिवार को उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ से भी मुलाक़ात की।

 

तीन दिन में मोदी-कटारिया की दूसरी मुलाक़ात
प्रधानमंत्री से उनकी ये तीन दिन में दूसरी मुलाक़ात है। इससे पहले वे प्रधानमंत्री के असम दौरे के दौरान शुक्रवार को इन दोनों नेताओं की मुलाक़ात गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हुई थी। कटारिया ने प्रधानमंत्री की गर्मजोशी से अगवानी की थी।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Gulab_kataria/status/1629858723194716166?ref_src=twsrc%5Etfw

… इधर जारी है ‘नेता प्रतिपक्ष’ पर सस्पेंस
गुलाब चंद कटारिया के असम राज्यपाल नियुक्त होने के बाद से राजस्थान विधानसभा में नया नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इसे लेकर सस्पेंस दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी जारी है। नौबत यहां तक आई हुई है कि 10 दिन के ब्रेक के बाद कल से शुरु हो रहे सत्र से ऐन पहले तक नेता प्रतिपक्ष को लेकर को स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

 

हालांकि उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को कटारिया के ‘उत्तराधिकारी’ के तौर पर नेता प्रतिपक्ष की ज़िम्मेदारी दिया जाना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन इस सन्दर्भ में औपचारिक ऐलान होना बाक़ी है। संभावित है कि मंगलवार को सत्र शुरू होने से पहले ‘ना’ पक्ष लॉबी में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में इस बारे में कोई निर्णय लिया जा सकता है।

Hindi News/ Jaipur / तीन दिन में मोदी-कटारिया की दूसरी मुलाक़ात, इधर ‘नेता प्रतिपक्ष’ सस्पेंस के बीच आई ये बड़ी ख़बर

ट्रेंडिंग वीडियो