scriptराजस्थान से अयोध्या राम मंदिर जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी | Good news for devotees going to Ayodhya Ram temple from Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान से अयोध्या राम मंदिर जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। रोजाना लाखों की संख्या में भक्त यहां दर्शनों के लिए भी पहुंच रहे हैं। राजस्थान भी इस मामले में पीछे नहीं है। यहां से भी ट्रेन और बसों के माध्यम से लोग रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या जा रहे हैं।

जयपुरJan 31, 2024 / 07:41 pm

Umesh Sharma

ayodhya_ram_mandir_1.jpg

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। रोजाना लाखों की संख्या में भक्त यहां दर्शनों के लिए भी पहुंच रहे हैं। राजस्थान भी इस मामले में पीछे नहीं है। यहां से भी ट्रेन और बसों के माध्यम से लोग रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या जा रहे हैं। अब राजस्थान से अयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर आई है। रामभक्तों को प्रदेश की भाजपा सरकार ने बड़ी सौगात दी है। जयपुर से अयोध्या श्री रामलला दर्शन के लिए गुरुवार से फ्लाइट सुविधा प्रारंभ होगी।

सांसद रामचरण बोहरा ने इस फ्लाइट की सुविधा देने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है। फ्लाइट से रामलला के दर्शनों को आतुर उन भक्तों को सुविधा होगी जो ट्रेन या बस की लंबी यात्रा नहीं कर सकते हैं। फ्लाइट से भक्त कई घंटों की यात्रा करने की बजाय कुछ समय में ही अयोध्या पहुंच जाएंगे। गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा की गई थी। इसके बाद से ही लोग प्रभु दर्शनों के लिए लगातर पहुंच रहे हैं। यहां मंदिर के साथ-साथ भव्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का निर्माण किया गया है। पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को अयोध्या में नए बने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। इस एयरपोर्ट पर 350 करोड़ रुपए लागत आई है।

यहां भी होने जा रही है शुरुआत

नागरिक उड्डयन मंत्रालय 1 फरवरी से 8 नए उड़ान मार्ग शुरू करने जा रहा है। जयपुर के अलावा दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु को अयोध्या से जोड़ा जाएगा। पिछले दिनों एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अयोध्या से बेंगलुरु और कोलकाता के लिए नए मार्गों की घोषणा की थी, जिसके मुताबिक 17 जनवरी से नए मार्ग शुरू किए गए। एयरलाइन इन मार्गों पर सीधी उड़ानें संचालित कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान से अयोध्या राम मंदिर जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी

ट्रेंडिंग वीडियो