scriptसरकारी नौकरियों पर CM भजनलाल का बड़ा बयान, बोले – पेपर लीक करने वालों के खिलाफ हुई ठोस कार्रवाई | CM Bhajanlal Big Statement on Government Jobs said those who Paper Leaked Against taken Concrete Action | Patrika News
जयपुर

सरकारी नौकरियों पर CM भजनलाल का बड़ा बयान, बोले – पेपर लीक करने वालों के खिलाफ हुई ठोस कार्रवाई

CM Bhajanlal Big Statement : जयपुर में राजपुरोहित छात्रावास का उद्घाटन करने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने सरकारी नौकरियों पर बड़ा बयान दिया। साथ ही कहा, भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक व अन्य अनियमितताओं के संबंध में एसआईटी ने ठोस कार्रवाई करते हुए 108 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जयपुरJul 07, 2024 / 07:33 pm

Sanjay Kumar Srivastava

CM Bhajanlal Big Statement on Government Jobs said those who Paper Leaked Against taken Concrete Action

सरकारी नौकरियों पर सीएम भजनलाल का बड़ा बयान

CM Bhajanlal Big Statement : सरकारी नौकरियों पर बड़ा बयान देते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए इस वर्ष लगभग 70 हजार पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। युवाओं को निजी क्षेत्र में करिअर निर्माण में मार्गदर्शन देने के लिए प्रदेश के समस्त संभाग मुख्यालयों पर युवा साथी केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। सीएम भजनलाल ने आगे कहा कि पिछली सरकार ने हमारी युवा शक्ति को निराशा की गर्त में धकेल दिया था। पेपर लीक की घटनाओं से कड़ी मेहनत करने वाले ईमानदार विद्यार्थियों का मनोबल टूट गया था। हमारी सरकार बनते ही पेपर लीक के मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई। भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक व अन्य अनियमितताओं के संबंध में एसआईटी ने ठोस कार्रवाई करते हुए 108 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि युवाओं के सपनों को तोड़ने वालों को छोड़ेंगे नहीं।

राजपुरोहित छात्रावास का किया उद्घाटन

सीएम भजनलाल ने रविवार को जयपुर में संतजनों की उपस्थिति में राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (राजपुरोहित छात्रावास) का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल ने कहा कि राजपुरोहित समाज शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। इस छात्रावास का निर्माण शिक्षा के क्षेत्र में समर्पण और सामाजिक सरोकार की सच्ची मिसाल है।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान में शिक्षकों के ट्रांसफर पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, सुनकर चौंके टीचर

व्यक्ति और समाज के विकास का मुख्य आधार है शिक्षा

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा शिक्षा व्यक्ति और समाज के विकास का मुख्य आधार है। शिक्षा से ज्ञान प्राप्त कर कौशल का विकास होता है, जिससे समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की क्षमता विकसित होती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमें आत्मनिर्भर बनाती है और बेहतर जीवन जीने का मार्ग प्रशस्त करती है।
CM Bhajanlal Big Statement
राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (राजपुरोहित छात्रावास) का उद्घाटन करने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा

शिक्षा के बुनियादी ढांचे को राज्य सरकार बना रही है मजबूत

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और छात्रवृत्ति जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। प्रदेश के प्रत्येक संभाग में राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस स्थापित किए जा रहे हैं।

सरकार शुरू कर रही है अटल इनोवेशन स्टूडियो एंड एक्सीलरेटर्स

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा तकनीक से जुड़े नए विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए अटल इनोवेशन स्टूडियो एंड एक्सीलरेटर्स शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान में खेल आधुनिकीकरण मिशन शुरू कर रही है, जिससे प्रदेश की खेल प्रतिभाएं ओलम्पिक तक पहुंच सकें।
CM Bhajanlal Big Statement
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

एक पेड़ अवश्य लगाएं, सीएम भजनलाल की जनता से अपील

सीएम भजनलाल शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रारम्भ किए गए ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत प्रकृति के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए एक पेड़ अवश्य लगाएं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने भी कल्पवृक्ष का पौधा रोपण किया।

Hindi News/ Jaipur / सरकारी नौकरियों पर CM भजनलाल का बड़ा बयान, बोले – पेपर लीक करने वालों के खिलाफ हुई ठोस कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो