scriptराजस्थान विधानसभा में बजट सत्र जारी, भाजपा विधायक ने मंत्री से मांगा जवाब, आज भी हंगामे के आसार | Budget session continues in Rajasthan assembly, BJP MLA seeks answer from minister, uproar expected today too | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र जारी, भाजपा विधायक ने मंत्री से मांगा जवाब, आज भी हंगामे के आसार

राजस्थान विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान आज विधायकों की ओर से सवाल किए जा रहे है।

जयपुरJul 12, 2024 / 12:14 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान आज विधायकों की ओर से सवाल किए जा रहे है। सरकार को भाजपा विधायकों के तीखे सवाल झेलने पड़ रहे हैं। कल भी कई बीजेपी विधायकों ने अटके हुए कामों पर मंत्रियों के जवाबों पर नाराजगी जताई थी। आज की कार्यवाही में भाजपा विधायक संजीव बेनीवाल ने भादरा पेयजल प्रोजेक्ट को सवाल किय। मंत्री सुरेश रावत के जवाब पर बेनीवाल ने कहा कि मंत्रीजी समीक्षा छोड़िए, काम कब तक पूरा करेंगे ये बताइए। विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान जयपुर मेट्रो के विस्तार और कॉलेज शिक्षकों के कोचिंग में पढ़ाने जाने सहित कई सवाल उठेंगे। बीजेपी विधायक अनिता भदेल ने सरकारी कॉलेज शिक्षकों के प्राइवेट कोचिंग में पढ़ाने को लेकर सवाल लगाया है। वहीं, आज भी शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान पर हंगामे के आसार हैं। विपक्ष ने मदन दिलावर के माफी मांगने और मंत्री पद से हटाने की मांग को लेकर उनके बहिष्कार की घोषणा कर रखी है।
इससे पहले जब प्रश्नकाल के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि कॉलेजों में 1936 खाली पदों को जल्द भरा जाएगा। इन पदों पर भर्ती का काम चल रहा है। चंद्रभान आक्या के सवाल के जवाब में बैरवा ने कहा कि प्रदेश के सरकारी कॉलेजों 555 लाइब्रेरियन, 555 पीटीआई के पद हैं, जिसमें , 535 लाइब्रेरियन और 540 पीटीआई के पद खाली चल रहे हैं। दोनों के 247-247 पदों पर भर्ती हो चुकी है।
वहीं भादरा के पेयजल प्रोजेक्ट से जुड़े सवाल पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि इसमें मंत्रीजी की कोई गलती नहीं है। गलती वित्त विभाग के 15 दिसंबर के उस आदेश की है जिसमें सभी नए कामों पर रोक लगा दी। उस आदेश के बाद प्रदेश भर में सभी नए काम रुक गए हैं। यह असंवैधानिक आदेश है, यह जब तक यह नहीं हटेगा तब तक नए काम और पुराने चल रहे प्रोजेक्ट अटके ही रहेंगे। इस पर मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में आरटीपीपी एक्ट के खिलाफ जाकर कम किया था। जो आरटीपीपी के नियमों के खिलाफ काम थे उन पर रोक लगाई है। यह पहली बार नहीं हुआ, आपके वक्त भी होता आया है।
भादरा की पेयजल परियोजना में देरी पर बीजेपी विधायक संजीव कुमार ने जलदाय मंत्री के जवाब पर सवाल उठाए। मंत्री सुरेश रावत ने कहा कि समीक्षा के बाद जल्द फैसला किया जाएगा। इस पर संजीव कुमार ने कहा कि भादरा क्षेत्र में पानी का संकट है, अमरसिंह लिफ्ट से 15 दिन में पानी आता है। नए प्रोजेक्ट का काम कब तक शुरू होगा। मंत्रीजी आप समीक्षा छोड़िए, काम कब तक पूरा करेंगे यह बताइए। बता दें कि बजट बहस के दौरान आज भी कांग्रेस और बीजेपी विधायकों के कई मुद्दों पर आमने सामने होने के आसार हैं। कल दो कांग्रेस विधायकों ने बजट की तारीफ करके सियासी चर्चा छेड़ दी थीं।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र जारी, भाजपा विधायक ने मंत्री से मांगा जवाब, आज भी हंगामे के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो