script

HBD: इस मैच से पहले क्रिकेटर हरभजन सिंह पहुंचे थे ख्वाजा के दर, चादर चढ़ा मांगी थी जीत की दुआ

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2018 11:29:34 am

Submitted by:

rajesh walia

कल भारतीय टीम के सबसे पॉपुलर धुआंधार गेंदबाज हरभजन सिंह का 38 वां जन्‍मदिन मनाया जाएगा

जयपुर
आज भारतीय टीम के सबसे पॉपुलर धुआंधार गेंदबाज हरभजन सिंह का 38 वां जन्‍मदिन है। हरभजन सिंह अपना जन्मदिन बहुत ही बेहतरीन तरीके से मना रहे है, और उनके फैन उनको सोशल मीडिया के जरिए ढेर सारी बधाईयां दें रहे है। यूं तो हरभजन सिंह को भज्‍जी’ और द टर्बनेटर’ के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 में पंजाब के जालंधर में हुआ था। लेकिन क्या आपको पता है की भज्‍जी का सपना बचपन से ही बल्‍लेबाज बनने का था।


गौरतलब है की क्रिकेटर हरभजन सिंह अपनी पत्नी और अभिनेत्री गीता बसरा के साथ गरीब नवाज की दरगाह में जियारत करने कुछ दिनों पहले अजमेर शरीफ आए थे।
इस मौके पर उनकी बेटी हिनाया हीर हरभजन सिंह की गोद में नजर आई थी। हरभजन ने अपने परिवार के साथ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत कर मखमली चादर चढ़ाई थी।
READ: कुछ इस तरह मां की आखों के सामने बेटी ने गवाई जान,खून से लथपथ बेटी को गोद में लिए बिलखकर रोती रही मां
आपको बता दें कि भज्‍जी ने चेन्नई सुपर किंग की तरफ से आईपीएल खेला था। इतना ही नहीं मैच से 1 दिन पहले यानी कि 10 मई को हरभजन ने अजमेर पहुंच कर ख्वाजा साहब की दरगाह में अकीदत के फूल पेश कर कामयाबी की दुआ भी मांगी थी।
खबरों के मुताबिक हरभजन के अजमेर पहुंचने पर उनके प्रशंसकों में उनके साथ फोटो खिंचाने को लेकर खासी और होड़ देखी गई थी। दरगाह में मौजूद श्रद्वालुओं ने जब हरभजन को देखा तो उनके साथ सेल्फी लेने के प्रयास में उनमें धक्का-मुक्की होने लगी थी, जिसके कारण हरभजन जल्दी ही जियारत कर लौट गए।
आखिर क्यों हरभजन सिंह का नाम भज्‍जी’ पड़ा
आपको पता है कि हरभजन सिंह का नाम भज्जी इसलिए पड़ा क्योंकी भज्जी सिख है, तो इसके चलते लोग उनको भज्जी बोलने लगे। इसके साथ ही अपनी शानदार गेंदबाज़ से हरभजन सिंह सभी खिलाड़ियों का पसीना छुड़ा देते है।

ट्रेंडिंग वीडियो