scriptभजनलाल सरकार की राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी, अब घर बैठे मिलेगा गेहूं… सरकार इस दिन से करेगी डिलीवरी! | Bhajanlal government big good news ration card holder they will get wheat sitting at home government will deliver from this day | Patrika News
जयपुर

भजनलाल सरकार की राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी, अब घर बैठे मिलेगा गेहूं… सरकार इस दिन से करेगी डिलीवरी!

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों को लेकर बड़ी खुशखबरी दी है।

जयपुरJun 16, 2024 / 11:47 am

Lokendra Sainger

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रदेश में चयनित 18 वर्ष से कम 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों को घर बैठे सुविधा देने का ऐलान किया है।
भजनलाल सरकार आगामी एक जुलाई से घर पर ही राशन के गेहूं की डिलीवरी करेगी। तीनों श्रेणियों में राजस्थान के जयपुर जिले में चयनित 70 हजार परिवारों के लगभग 2 लाभ 80 हजार लोग लाभान्वित होंगे। गेहूं की डिलीवरी 10 किलो के बैग में की जाएगी। राज्य में योजना पर सरकार लगभग 34 करोड़ रुपए खर्च करेगी। डीलर को दो राशन कार्ड पर 50 रुपए का भुगतान होगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 40 जिलों का बदल जाएगा नक्शा, भजनलाल सरकार ने दिए ये दिशा निर्देश

यह भी पढ़ें

Good News: किसान संबल राशि 6000 रुपये से बढ़कर हुई इतनी, सम्मान निधि में होगा इजाफा

इससे पहले भजनलाल सरकार ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में संचालित पन्नाधाय राजस्थान में भजनलाल सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार की एक और योजना पर रोक लगा दी है। सरकार ने बीपीएल परिवारों को बीमा लाभ देने लिए चलाई जा रही पन्नाधाय जीवन अमृत योजना को बंद कर दिया। सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग ने कलक्टरों को पत्र भेजकर नए आवेदन नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। योजना के तहत बीमित सदस्य की 100 रुपए प्रीमियम राशि हर साल राज्य सरकार बीमा कंपनी को भुगतान करती थी।

Hindi News/ Jaipur / भजनलाल सरकार की राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी, अब घर बैठे मिलेगा गेहूं… सरकार इस दिन से करेगी डिलीवरी!

ट्रेंडिंग वीडियो