scriptRajasthan Assembly Election 2023: 25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें | Assembly Election 2023: 25 November Jaipur market closed | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Assembly Election 2023: 25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव मतदान को लेकर 25 नवंबर को जयपुर में बाजार बंद रहेंगे। शत प्रतिशत मतदान को लेकर व्यापार महासंघों व संगठनों ने मतदान दिवस पर स्वैच्छिक बाजार बंद रखने की अपील की है।

जयपुरNov 23, 2023 / 11:35 am

Girraj Sharma

Rajasthan Assembly Election 2023: 25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें

Rajasthan Assembly Election 2023: 25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें

जयपुर। विधानसभा चुनाव मतदान को लेकर 25 नवंबर को जयपुर में बाजार बंद रहेंगे। शत प्रतिशत मतदान को लेकर व्यापार महासंघों व संगठनों ने मतदान दिवस पर स्वैच्छिक बाजार बंद रखने की अपील की है। इससे दुकानदारों के साथ वहां काम करने वाले कर्मचारियों को वोट डालने का समय मिल सकेगा।

जयपुर व्यापार महासंघ ने पिछले दिनों व्यापारियों की बैठक बुलाकार मतदान के दिन बाजार बंद रखने का सामूहिक निर्णय लिया। इसके बाद सभी व्यापार मंडलों ने अपने—अपने बाजारों में 25 नवंबर को बाजार बंद रखने का सर्कुलर जारी किया है। व्यापारियों की मानें तो जयपुर शहर में सवा लाख से अधिक दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान है, जहां एक दुकान व प्रतिष्ठान पर औसतन 4 से 5 कर्मचारी काम कर रहे है। ऐसे में अगर सभी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहते है तो करीब 5 से 6 लाख लोगों को मतदान करने का समय मिल पाएगा।

स्वैच्छिक बंद का सर्कुलर जारी
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल का कहना है कि व्यापारियों ने शत प्रतिशत मतदान के लिए दो माह से अभियान चला रखा है। इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम करवाए जा रहे है। दुकानों पर भी ग्राहकों को जागरूक किया जा रहा है। दिवाली सजावट में भी मतदान को लेकर लोगों को जागरूक किया। दुकानों पर जाकर लोगों को मतदान करने व बाजार बंद रखने की अपील की जा रही है। बाजारों में बैनर—पोस्टर लगाए जा रहे हैं। व्यापार मंडल भी अपने अपने बाजारों में दुकानें व प्रतिष्ठान स्वैच्छिक बंद रखने का सर्कुलर भेज रहे है।

 

यह भी पढ़ें

आया शादी-ब्याह का सीजन, 147 दिन बाद बज रही शहनाई, 45 हजार से अधिक शादियां, वोट मांगते नजर आएंगे नेताजी

 

दुकानदारों व कर्मचारियों से मतदान की अपील
महासंघ के उपाध्यक्ष सुरेश सैनी ने बताया कि 25 नवंबर को जयपुर पूरी तरह बंद रहेगा। फोर्टी व जयपुर व्यापार महासंघ के साथ अन्य सभी व्यापारिक संस्थाओं ने इसका समर्थन दिया है। बाजार सुबह से ही बंद रहेगा। इससे दुकानदारों के साथ कर्मचारी भी मतदान कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में करीब सवा लाख दुकानें व प्रतिष्ठान है, जिन पर 6 से 7 लाख लोग काम कर रहे हैं। व्यापारियों की ओर से शत प्रतिशत मतदान को लेकर बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इससे करीब 6 लाख लोगों को मतदान करने का समय मिलेगा। व्यापारी भी सभी दुकानदारों व कर्मचारियों से मतदान करने की अपील कर रहे है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Assembly Election 2023: 25 नवंबर को बाजार बंद, जयपुर में नहीं खुलेंगी सवा लाख दुकानें

ट्रेंडिंग वीडियो