scriptRajasthan News : बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन को 10 बार चेन खींचकर रोका, जानें पैसेंजर्स को किस बात पर आया गुस्सा? | As soon as the Barmer-Jammutvi train reached Jaipur Junction, passengers pulled the chain 10 times, you will be surprised to know the reason | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन को 10 बार चेन खींचकर रोका, जानें पैसेंजर्स को किस बात पर आया गुस्सा?

Indian Railway : बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन जैसे ही जयपुर जंक्शन पर पहुंची, यात्रियों ने 10 बार चेन खींचकर विरोध करना शुरू कर दिया।

जयपुरMay 28, 2024 / 08:56 am

Supriya Rani

जयपुर. रेलवे बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन को बाड़मेर से रवाना करते वक्त उसमें एक एसी कोच लगाना भूल गया। यात्रियों को जब कोच नहीं मिला तो उन्होंने 9.30 घंटे के सफर के बाद ट्रेन के जयपुर पहुंचते ही हंगामा किया और ट्रेन को रवाना नहीं होने दिया। उन्होंने दस बार चेन खींचकर विरोध जताया। काफी मशक्कत के बाद रेलवे अधिकारियों ने कोच जोड़ा तब ट्रेन जम्मूतवी के लिए रवाना हो सकी।


यह वाकया सोमवार को जयपुर जंक्शन पर बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन के यात्रियों के साथ हुआ। बाड़मेर से वाया जोधपुर होते हुए जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन रविवार रात 12.45 बजे बाड़मेर से रवाना हुई। यात्री जब ट्रेन में चढ़े तो उन्हें उनका एसी कोच नहीं मिला। पूछताछ में सामने आया कि रेलवे ने लापरवाही से एसी की जगह स्लीपर कोच जोड़ दिया था। यात्रियों ने इस मामले की शिकायत की तो अधिकारियों ने जोधपुर फिर फुलेरा में कोच जोड़ने की बात कही। ट्रेन सुबह 10.15 बजे जयपुर पहुंची और दस मिनट के ठहराव के बाद रवाना हुई तो यात्रियों ने हंगामा कर दिया और ट्रेन को रवाना नहीं होने दिया। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। रेलवे अधिकारियों के साथ आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंच गई। यात्रियों से समझाइश की लेकिन वो नहीं माने। दोपहर 12 बजे कोच जोड़ने की सहमति के बाद यात्री माने। दोपहर 1.15 बजे ट्रेन में थर्ड एसी कोच जोड़ा गया जिसमें 35 यात्री शिफ्ट हुए। उसके बाद दोपहर 1.55 बजे ट्रेन जंक्शन से रवाना हुई

उत्तर रेलवे की मानी गलती

उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन जम्मू से बाड़मेर पहुंची तब उसमें यही रैक लगा था। उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया। ऐसे में यह असुविधा उत्तर रेलवे के अधिकारियों की गलती की वजह से हुई है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : बाड़मेर-जम्मूतवी ट्रेन को 10 बार चेन खींचकर रोका, जानें पैसेंजर्स को किस बात पर आया गुस्सा?

ट्रेंडिंग वीडियो