scriptजयपुर की आकांक्षा गोस्वामी ‘यंग लीडर्स एशियन प्रोफेशनल’ फेलो प्रोग्राम के लिए चयनित | Akanksha Goswami selected for America Sponsored fellowship programme | Patrika News
जयपुर

जयपुर की आकांक्षा गोस्वामी ‘यंग लीडर्स एशियन प्रोफेशनल’ फेलो प्रोग्राम के लिए चयनित

अमरीकी सरकार द्वारा प्रायोजित फेलोशिप कार्यक्रम के लिए जयपुर की आकांक्षा गोस्वामी का चयन, भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व
 

जयपुरMay 08, 2023 / 07:53 pm

Nakul Devarshi

Akanksha Goswami selected for America Sponsored fellowship programme

जयपुर।

जयपुर की मीडिया एक्सपर्ट और बॉलीवुड में कार्य कर चुकी आकांक्षा गोस्वामी का चयन अमरीकी सरकार द्वारा प्रायोजित ‘यंग लीडर्स एशियन प्रोफेशनल’ फेलो प्रोग्राम के लिए किया गया है। 8 मई से 9 जून तक अमेरिका के विभिन्न शहरों में आयोजित होने वाले इस विशेष प्रोग्राम के लिए वे देश-दुनिया से चयनित कुल 16 प्रतिभागियों में से एक हैं। अमरीका सरकार के विदेश विभाग द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में अमेरिका, भारत के अलावा और एशियन देशों के पेशेवरों और युवा प्रतिभागी भी शामिल हो रहे हैं।

 

आकांक्षा गोस्वामी ने बताया कि इस कार्यक्रम के ज़रिए अमरीकी विधायी और राजनीतिक प्रक्रिया को समझने, सार्वजनिक और नागरिक समाज संस्थानों में शासन के सिद्धांतों और प्रथाओं का अन्वेषण करने, अमरीकी समाज, संस्कृति और लोगों की गहरी समझ हासिल करने के साथ ही एक-दूसरे देशों के मीडिया , समाज, संस्कृति को समझने का अवसर मिल सकेगा।

 

कार्यक्रम प्रबंधों का द्वारा जारी चयन पत्र में बताया गया की इस प्रोफेशनल फेलो प्रोग्राम के बाद प्रतिभागियों को स्वयं के देश में सुशासन बढ़ाने, सिविल सोसाइटी को मजबूत करने और लोकतांत्रिक संस्थानों का संरक्षण करने का भी मौक़ा मिल सकेगा।

 

ये प्रतिभागी भारत और दूसरे देशों में वहां की सरकार और सिविल सोसाइटी के बीच समन्वय बढ़ाने की दिशा में भी काम कर सकेंगे। आकांक्षा अमेरिका के लिए आज रवाना हो गईं। वे वॉशिंगटन डीसी , ओहायो के अंतराष्ट्रीय मीडिया प्रतिष्ठानों के संग अपने अनुभव साझा करेंगी।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर की आकांक्षा गोस्वामी ‘यंग लीडर्स एशियन प्रोफेशनल’ फेलो प्रोग्राम के लिए चयनित

ट्रेंडिंग वीडियो