scriptडमी अभ्यर्थी बैठाकर बेटे की कोर्ट में बाबू की नौकरी लगा दी, SOG में मामला दर्ज | Patrika News
जयपुर

डमी अभ्यर्थी बैठाकर बेटे की कोर्ट में बाबू की नौकरी लगा दी, SOG में मामला दर्ज

Rajasthan News: एसओजी ने हाईकोर्ट क्लर्क की परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाकर चयन होने वाले धौलपुर कोर्ट में कार्यरत बृजेश कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की है।

जयपुरJul 26, 2024 / 11:03 am

Santosh Trivedi

Rajasthan HC LDC Recruitment Exam 2022-2023
Rajasthan News: स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने हाईकोर्ट क्लर्क की परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाकर चयन होने वाले धौलपुर कोर्ट में कार्यरत बृजेश कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। एसओजी ने बताया कि शिकायत मिली थी कि बृजेश कुमार के पिता स्वरूप मीणा का अवैध बजरी सप्लाई का काम है और पेपरलीक गिरोह से मिलीभगत है। स्वरूप मीणा ने हाईकोर्ट क्लर्क परीक्षा में बेटे की जगह डमी अभ्यर्थी बैठाकर बेटे की नौकरी लगा दी।
बृजेश धौलपुर बाड़ी कोर्ट में बाबू है। इस पर मामले की जांच की गई। जांच में कनिष्ठ न्यायिक सहायक, कनिष्ठ सहायक लिपिक ग्रेड द्वितीय संयुक्त परीक्षा 2022 से संबंधित विज्ञप्ति नेट से प्राप्त की गई। आरोपी बृजेश के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई गई। उसके पिता स्वरूप मीणा का महुआ (दौसा) पुलिस से आपराधिक रिकॉर्ड लिया गया।
न्यायालय जोधपुर से एलडीसी भर्ती परीक्षा 2022-2023 में अभ्यर्थी बृजेश के रिकॉर्ड की फोटो प्रतियां, रंगीन प्रति अतिरिक्त रजिस्ट्रार (परीक्षा) जोधपुर से 5 जुलाई को प्राप्त किए। परीक्षा देते समय अभ्यर्थी की ओर से चस्पा फोटो व प्रवेश पत्र पर उपलब्ध फोटो अलग मिली। इसी प्रकार टाइपिंग टेस्ट परीक्षा में फोटो अलग-अलग मिली। आरोपी ने पिता स्वरूप मीणा के साथ मिलकर परीक्षा में अपनी जगह डमी अभ्यर्थी को बैठाया था।

चार और की शिकायत मिली


एसओजी को शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 में डमी अभ्यर्थी बैठाकर व फर्जी डिग्री लगाकर पीटीआइ बने चार आरोपियों की और शिकायत मिली है। इन आरोपियों के खिलाफ भी एसओजी ने एफआइआर दर्ज की है।

Hindi News/ Jaipur / डमी अभ्यर्थी बैठाकर बेटे की कोर्ट में बाबू की नौकरी लगा दी, SOG में मामला दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो