script40 से अधिक फर्जी रोडवेज बसें पकड़ी, चालान काटे, किया सीज, जानिए किस शर्त पर छोड़ी जाएंगी | 40 Fake Roadways Buses Have Siege, They Will Be Released After Changing Colour | Patrika News
जयपुर

40 से अधिक फर्जी रोडवेज बसें पकड़ी, चालान काटे, किया सीज, जानिए किस शर्त पर छोड़ी जाएंगी

राजधानी से संचालित रोडवेज की फर्जी बसों पर आरटीओ प्रथम व द्वितीय दोनों ने कार्रवाई की है। पिछले तीन दिन में करीब 40 से अधिक फर्जी बसें पकड़ी गई हैं।

जयपुरAug 29, 2023 / 02:56 pm

Nupur Sharma

rajasthan_patrika_news_1.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर। राजधानी से संचालित रोडवेज की फर्जी बसों पर आरटीओ प्रथम व द्वितीय दोनों ने कार्रवाई की है। पिछले तीन दिन में करीब 40 से अधिक फर्जी बसें पकड़ी गई हैं। आरटीओ प्रथम ने 24 बसों पर कार्रवाई की है। वहीं आरटीओ द्वितीय ने 16 से अधिक बसों पर कार्रवाई इन दिनों में की है। आरटीओ द्वितीय ने सभी बसों को सीज किया है। संबंधित बस ऑपरेटर्स को नोटिस दिए गए हैं। आरटीओ अधिकारियों के अनुसार सभी बसों को रंग बदलने पर ही छोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें

संघर्ष की कहानी: पति की मृत्यु के बाद भी नहीं खोया हौसला, बच्चों का लिखा भविष्य

केवल राजस्थान रोडवेज जैसी दिखने वाली बसों के साथ-साथ पंजाब व हरियाणा रोडवेज की कॉपी बसों को भी कोटपूतली-शाहपुरा से पकड़ा गया है। इन्हें भी थानों में सीज कर दिया गया है। वहीं आरटीओ प्रथम ने सात बसों को सीज किया है। अन्य बसों के चालान ही काटे हैं। इस कार्रवाई में जिन बसों के टैक्स बकाया मिले, उनके टैक्स संबंधी चालान भी काटे गए हैं।

यह भी पढ़ें

फुटबॉल के मैदान में राजस्थान का मान बढ़ा रहीं बेटियां, लड़कों संग प्रेक्टिस कर नेशनल टीम में बनाई जगह

राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मामला
राजस्थान पत्रिका ने 26 अगस्त के अंक में फर्जी रोडवेज बस : रंग-रूप वहीं, कंडक्टर की वर्दी भी सही.. हर राह, यात्री हो रहे गुमराहद्य शीर्षक से खबर प्रकाशित कर मामले को उठाया था। मामला सामने आने के बाद दोनों आरटीओ की टीमों ने कार्रवाई की।

https://youtu.be/2oTidiFL62I

Hindi News/ Jaipur / 40 से अधिक फर्जी रोडवेज बसें पकड़ी, चालान काटे, किया सीज, जानिए किस शर्त पर छोड़ी जाएंगी

ट्रेंडिंग वीडियो