script120 साल पुराने जलाशय की सफाई, आठ घंटे का शटडाउन | 120 year old reservoir cleaned Jaipur Bisalpur Drinking Water Project | Patrika News
जयपुर

120 साल पुराने जलाशय की सफाई, आठ घंटे का शटडाउन

Bisalpur Drinking Water Project जयपुर में करीब 120 साल पुराने 13.5 एमएल भराव क्षमता के पुराने स्वच्छ जलाशय की सफाई हुई। इस दौरीब 8 घंटे का शटडाउन लिया गया। बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट के सेंट्रल फीडर से जुड़े अमानीशाह पंपिंग स्टेशन पर 13.5 एमएल भराव क्षमता के पुराने स्वच्छ जलाशय की सफाई का काम किया गया।
 
 

जयपुरSep 29, 2022 / 08:25 pm

Girraj Sharma

120 साल पुराने जलाशय की हुई सफाई, आठ घंटे का शटडाउन

120 साल पुराने जलाशय की हुई सफाई, आठ घंटे का शटडाउन

Bisalpur Drinking Water Project जयपुर। बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट के सेंट्रल फीडर से जुड़े अमानीशाह पंपिंग स्टेशन पर 13.5 एमएल भराव क्षमता के पुराने स्वच्छ जलाशय की सफाई का काम किया गया। इसके लिए जलदाय विभाग ने सुबह 10 से शाम 6 बजे तक आठ घंटे का शटडाउन लिया। इसके चलते आज दिनभर एक चौथाई शहर में पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई। इन प्रभावित क्षेत्रों में कल सुबह पेयजल सप्लाई सामान्य हो पाएगी।

बीसलपुर पेयजल परियोजना के अमानिशाह पंपिंग स्टेशन की पेयजल सप्लाई से जुड़ी 3 लाख से ज्यादा की आबादी को शाम को बीसलपुर सिस्टम से पानी की सप्लाई नहीं हुई। पुराने स्वच्छ जलाशय की सफाई का काम किया जाएगा।

 

यह भी पढ़े: जयपुर में नहीं आएगा बीसलपुर का पानी, जलदाय विभाग ने लिया फैसला

आज इन क्षेत्रों में नहीं हुई पेयजल आपूर्ति…
जलाशय की सफाई के काम के चलते वीकेआई रोड न. 1 से 14, जीवन द्वीप कॉलोनी और उसके आस-पास का क्षेत्र, निवारू रोड की आंशिक कॉलोनी, मुरलीपुरा, विद्याधर नगर सेक्टर 1 से 9 अम्बाबाड़ी, सीकर रोड, रामनगर (लंकापुरी), शास्त्री नगर नाहरी का नाका, भट्टा बस्ती बनीपार्क, गोपाल बाड़ी, शास्त्री नगर, चिंकारा मिलिट्री एरिया, एमआई रोड (आंशिक क्षेत्र), सुभाष नगर, गोविन्द नगर में शाम की पेयजल सप्लाई नहीं हो पाई। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता शुभांषु दीक्षित ने बताया कि 30 सितंबर को सभी एरिया में सप्लाई सामान्य कर दी जाएगी।

https://youtu.be/GeGRBP_by-4

Hindi News/ Jaipur / 120 साल पुराने जलाशय की सफाई, आठ घंटे का शटडाउन

ट्रेंडिंग वीडियो