scriptCG News: यात्री अब नहीं भटकेंगे इधर-उधर, पांच एकड़ में बनेगा कलेक्टर का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, जानें… | CG News: grand bus stand will be built in Jagdalpur | Patrika News
जगदलपुर

CG News: यात्री अब नहीं भटकेंगे इधर-उधर, पांच एकड़ में बनेगा कलेक्टर का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, जानें…

CG News: बस्तरवासियों को बड़ी सहुलियत मिलने जा रही है। भूमि के चयन हो जाने से फॉरेस्ट की अड़चन भी समाप्त होंगी। अब 20 करोड़ की लागत से पांच एकड़ में भव्य बस स्टैंड बनेगा। कलेक्टर का ये ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द शुरू होगा।

जगदलपुरSep 19, 2024 / 12:57 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड बनने की दिशा में सार्थक पहल हो चुकी है। 20 करोड़ की लागत से पांच एकड़ में भव्य बस स्टैंड बनाया जाएगा। कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने नगरपालिका सीएमओ से कहा है कि एक हफ्ते के अंदर टेंडर प्रक्रिया को पूरा किया जाए। कलेक्टर के ड्रीम प्रोजेक्ट में दंतेवाड़ा का बस स्टैंड शामिल है। बस स्टैंड के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है।

CG News: वन विभाग की अड़चनें हुई खत्म

दंतेवाड़ा बचेली रोड के पास पातररास में सुर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड बनेगा। भूमि से जुड़े सभी दस्तावेज रायपुर पी सी सी एफ कार्यलय में जमा है। सूत्र बता रहे हैं यहां से भी वन विभाग ने अनुमति दे दी। (grand bus stand) सालों से चली आ रही अड़चन समाप्त हो चुकी है। वन विभाग की अड़चन के चलते ही देरी हो रही थी। मुख्यालय में बस स्डैंड तो था लेकिन यह बेहद छोटी जगह में था। बसों को खड़ा करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
उत्तम व्यवस्था न होने से यात्रियों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। (CG News) बस स्टैंड का रेन बसेरा भी जर्जर स्थित में है। इसलिए यात्रियों के रुकने में बहुत दिक्कत होती है। लोगों को वे वजह होटल और लॉज में पैसा चुकाना पड़ता था। सर्व सुविधा युक्त बस स्टैंड के रेन बसेरा में न्यूनतम पैसे में ही लोग विश्राम कर लेगें।

डीएमएफ फंड से होगा 20 करोड़ रुपए खर्च

बताया जा रहा है भव्य बस स्टैंड का निर्माण डीएमएफ फंड से किया जाएगा। इस पैसे सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड बनाया जाएगा। (grand bus stand) इसमें सुलभ शौचालय, रत्रि विऋाम स्थल, टैक्सी स्टैंड, गार्डन, सीसी सड़क निर्माण होगा। साथ ही हाईटेक रेन बसेरा का भी निर्माण होगा। आर.के. टेक ने बेहतर डिजाइन किया है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पहुंचे जगदलपुर, मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर किया गया आत्मीय स्वागत, देखें तस्वीरें

जिला प्रशासन ने उस डिजाइन पर मुहर भी लगा दी है। इसके मूर्तरूप देने पर काम भी शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि टी एस को चुका है। टेंडर प्रक्रिया को भी इसी सप्ताह में पूरा करने की बात अधिकारी कर रहे हैं।

डिजाइन पर अधिकारियों ने लगाई मुहर

मुख्य नगरपालिका अधिकारी दंतेवाड़ा, पवन कुमार मेरिया ने पत्रिका को जानकारी दी कि 20 करोड़ रुपए की लागत से बस स्टैंड बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। (CG News) इसी सप्ताह टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर दिया जाएगा। डिजाइन बन चुका है। डिजाइन पर अधिकारियों ने मुहर भी लगा दी है। अब जल्द ही इसे मूर्तरुप दिया जाएगा।

बेहतरीन गार्डन के साथ 100 यात्रियों के रुकने के लिए बनेगा रैन बसेरा

CG News: बस स्टैंड को हाईटेक बनाया जाएगा। आरकेटेक से नक्शा तैयार करवा लिया गया है। सुर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड में बेहतरीन गार्डन भी बनेगा। इसके साथ ही यात्रियों के रुकने के लिए सुविधाओं से लैस रेन बसेरा बनाने की भी प्लानिेंग है। (grand bus stand) रात को रुकने वाली बसों के लिए अलग जगह रहेगी। एक साथ बसों को खड़ा नही किया जाएगा। इसी बस स्टैंड में टैक्सी स्टैंड भी बनेगा। इससे बेतरतीब वाहन खड़े नही होगें।

Hindi News / Jagdalpur / CG News: यात्री अब नहीं भटकेंगे इधर-उधर, पांच एकड़ में बनेगा कलेक्टर का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, जानें…

ट्रेंडिंग वीडियो