scriptBilaspur-Jagdalpur Flight: बिलासपुर से जगदलपुर की फ्लाइट शुरू, मात्र इतने रुपए में भर सकेंगे उड़ान..जानिए रेट | Bilaspur-Jagdalpur Flight: Flight from Bilaspur to Jagdalpur started | Patrika News
जगदलपुर

Bilaspur-Jagdalpur Flight: बिलासपुर से जगदलपुर की फ्लाइट शुरू, मात्र इतने रुपए में भर सकेंगे उड़ान..जानिए रेट

Bilaspur-Jagdalpur Flight: एलायंस एयर ने पिछले शुक्रवार से जगदलपुर-बिलासपुर लाइट सेवा शुरू कर दी है। इसकी अग्रिम बुकिंग सिर्फ एलांयस एयर की साइट से ही हो रही है।

जगदलपुरJun 14, 2024 / 07:50 am

Khyati Parihar

Bilaspur-Jagdalpur Flight
Bilaspur-Jagdalpur Flight: बिलासपुर से जगदलपुर के लिए पहली सीधी उड़ान शुरू हो गई है। बुधवार को यह विमान प्रात: 10: 30 बजे बिलासपुर एयरपोर्ट पर उतरा। यह विमान बिलासपुर से जगदलपुर के लिए प्रात: 11: 14 बजे उड़ान भरा। इस उड़ान में 44 कुल पैसेंजर थे, जिसमें बिलासपुर से 29 पैसेंजर चढ़े जबकि 15 ट्रांजिट यात्री थे।
बिलासपुर में जगदलपुर उड़ान के लिए यात्रियों को स्टेशन प्रबंधक एलायंस एयर की उपस्थिति में विमानपत्तन निदेशक के माध्यम से बोर्डिंग पास दिया गया। जगदलपुर के लिए पहली सीधी उड़ान को विमानपत्तन निदेशक एवं स्टेशन मैनेजर एलायंत एयर ने हरी झंडी दिखाई। इसके बाद विमान जगदलपुर के लिए उड़ान भरा।
यह भी पढ़ें

Viral News: लूट मची है लूट… PM मोदी दे रहे 719 रुपए का फ्री रिचार्ज! तीसरी बार सत्ता में आने की है बंपर खुशी

जगदलपुर और कोलकाता की बुकिंग नहीं

एलायंस एयर ने पिछले शुक्रवार से जगदलपुर-बिलासपुर लाइट सेवा शुरू कर दी है। इसकी अग्रिम बुकिंग सिर्फ एलांयस एयर की साइट से ही हो रही है। इसके अलावा दूसरी साइट में टिकट बुकिंग नहीं होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही हाल कोलकाता-बिलासपुर लाइट का है।

Bilaspur-Jagdalpur Flight: पांच शहरों का न्यूनतम किराया

> बिलासपुर से दिल्ली- 5 हजार रुपए
> बिलासपुर से प्रयागराज- 2789 रुपए
> बिलासपुर से कोलकाता- 3500 रुपए
> बिलासपुर से जगदलपुर- 1739 रुपए
> बिलासपुर से जबलपुर- 1319 रुपए

अब अंबिकापुर से फ्लाइट शुरू करने की तैयारी

बुधवार को पहुंची लाइट में एलायंस एयर के पांच अधिकारी दिल्ली में बिलासपुर आए हैं जो अंबिकापुर से उड़ान से चालू करने के निरीक्षण करेंगे। विमान से उतरने के बाद सभी अधिकारी सड़क मार्ग से सीधे अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए। 13 जून को आरएनपी अप्रोच प्रक्रिया का लाइट ट्रायल एलायंस एयर के एयरक्राट द्वारा कराया जाएगा जो दिल्ली से बिलासपुर आएगा।
लाइट से पैसेंजर उतारने के बाद खाली जहाज लाइट ट्रायल के लिए उड़ान भरेगा और आरएनपी अप्रोच प्रक्रिया के तहत लैंडिंग करेगा। उसके बाद ट्रायल की रिपोर्ट डीजीसीए को प्रस्तुत की जाएगी। यह लाइट ट्रायल, सियुलेटर ट्रायल रिपोर्ट को डीजीसीए द्वारा संतोषजनक परिणाम होने के बाद कराया गया है।

Hindi News/ Jagdalpur / Bilaspur-Jagdalpur Flight: बिलासपुर से जगदलपुर की फ्लाइट शुरू, मात्र इतने रुपए में भर सकेंगे उड़ान..जानिए रेट

ट्रेंडिंग वीडियो