scriptWorld Heritage : रील्स और वीडियो की वर्चुअल विंडो पर इंक्रेडिबल संस्कारधानी के दर्शन | World Heritage: Darshan of Incredible Sanskardhani on the virtual window of reels and videos | Patrika News
जबलपुर

World Heritage : रील्स और वीडियो की वर्चुअल विंडो पर इंक्रेडिबल संस्कारधानी के दर्शन

संस्कारधानी के न्यू टूरिस्ट और आउटिंग प्लेसेज को एक्सप्लोर कर रहे हैं

जबलपुरSep 27, 2024 / 02:08 pm

Lalit kostha

mp tourism
World Heritage : संस्कारधानी प्राकृतिक धरोहरों से समृद्ध है। इस खूबसूरती को दिखाने के लिए सिटी यूथ अब सोशल मीडिया की मदद ले रहे हैं। वे जहां संस्कारधानी के न्यू टूरिस्ट और आउटिंग प्लेसेज को एक्सप्लोर कर रहे हैं, वहीं हेरिटेज (World Heritage) से जुड़ी रोचक बातों को साझा भी कर रहे हैं।
World Heritage

World Heritage : न्यू टूरिस्ट प्लेसेज को एक्सप्लोर कर रहे सिटी यूथ

सोशल मीडिया की खिड़की पर इंक्रेडिबल जबलपुर के दर्शन सिर्फ लोकल और नेशनल लेवल पर नहीं, बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी लोग शहर की खूबसूरती को निहार रहे हैं। वर्ल्ड हेरिटेज डे के मौके पर आइए जानते हैं कि शहर की खूबसूरती किस तरह से सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

World Heritage : वीडियो में लोकेशन मेंशन कर रीच बना रहे आसान

सोशल मीडिया के इस दौर में अब ज्यादातर लोग लेटेस्ट ट्रेंड और इन्फॉर्मेशन रील्स और वीडियोज के जरिए ही पा रहे हैं। इसमें सिटी हेरिटेज और उससे जुड़ी रोचक बातों की जानकारी भी शामिल है। शहर में ऐसे कई प्लेसेज मौजूद हैं, जिनके बारे में अब तक लोगों को जानकारी नहीं हैं। इस जगहों से लोगों को रूबरू करवाने का काम सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर कर रहे हैं। वे ना सिर्फ रील्स और डॉक्यूमेंट्रीज में सिटी हेरिटेज को सहेज रहे हैं, बल्कि देश-विदेश के लोगों तक संस्कारधानी की धरोहर और जानकारियों को पहुंचाने का काम कर रहे हैं।
World Heritage
Chausath Yogini temple

World Heritage : कुछ ऐसे न्यू प्लेसेज किए एक्सप्लोर

● मठघोघरा वॉटरफॉल (जबलपुर से 100 किमी दूर लखनादौन रोड पर)
● झील्स विद हिल्स (जबलपुर से 30 किमी दूर मनेरी रोड पर)
● नाहन देवी (जबलपुर से 25 किमी दूर कटंगी रोड पर)
● कल्याणिका तपोपन (जबलपुर से 15 किमी दूर भेड़ाघाट रोड पर)
● सिंगौरगढ़ फोर्ट (जबलपुर से 45 किमी दूर दमोह रोड पर)

World Heritage : हिडन प्लेसेज से जुड़ी रील्स बनाते हैं इन्फ्लूएंजर्स

जबलपुरियंस को अब नई जगहों पर घूमना पसंद है। इसलिए हिडन प्लेसेज से जुड़ी रील्स इन्फ्लूएंजर्स अधिक बनाते हैं। इन्फ्लूएंजर्स का कहना है कि हिडन हेरिटेज में स्टोरी टेलिंग के साथ लोगों की सहूलियत के लिए लोकेशन मेंशन होती है, जिसकी मदद से लोग आसानी से उस जगह पर पहुंच रहे हैं।
World Heritage

World Heritage : ताकि लोग देखें शहर की सुंदरता

सिटी हेरिटेज से जुड़ी जानकारी लोगों को हैं, लेकिन इन्फ्लूएंजर्स इन हेरिटेज की कुछ ऐसी रोचक कहानियों की जानकारी स्थानीय लोगों से बातचीत के आधार पर तैयार कर रहे हैं, जो लोगों को ऐसे हेरिटेज पर आने पर मजबूर कर रहीं हैं। इन्फ्लूएंजर्स कहना है कि जबलपुर के हेरिटेज से जुड़े यह वीडियोज देश और विदेश के लोग सेव करके रखते हैं जब वे यहां घूमने आते हैं तो इन स्पॉट्स पर जाना पसंद करते हैं।

Hindi News / Jabalpur / World Heritage : रील्स और वीडियो की वर्चुअल विंडो पर इंक्रेडिबल संस्कारधानी के दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो