scriptएमपी के इस टापर पर स्कूल की फीस भरने के भी नहीं हैं पैसे | mpbse, mp board result 2018: mp merit list | Patrika News

एमपी के इस टापर पर स्कूल की फीस भरने के भी नहीं हैं पैसे

locationजबलपुरPublished: May 14, 2018 02:26:17 pm

Submitted by:

deepak deewan

परिजनों के पास स्कूल की फीस देने के लिए भी पर्याप्त पैसा नहीं है

mpbse, mp board result 2018: mp merit list

mpbse, mp board result 2018: mp merit list

जबलपुर. मप्र 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हो गए हैं। इस बार जिले से 5 बच्चे मेरिट में आए हैं। मेरिट में आने वाले सभी बच्चों को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सम्मानित कर रहे हैं। ये बच्चे रविवार को ट्रेन से भोपाल रवाना हुए। इन पांच बच्चों में दो लड़कियां और तीन लड़के हैं। ये होनहार बच्चे कड़ी मेहनत और समर्पण के बल पर यह उपलब्धि अर्जित कर सके हैं। मेधावी बच्चों को कहीं स्कूल आने के लिए जूझना पड़ा तो किसी के परिवार की आर्थिक स्थिति उनकी पढ़ाई के आड़े आते रही पर इन लोगों ने अपना हौसला नहीं खोया और अंतत: अपना मुकाम हासिल कर लिया।
मैथ्स लेकर आगे की पढ़ाई
मेरिट लिस्ट में आनेवाले जिले के बच्चों में पनागर के प्रशांत असाटी भी शामिल हैं। प्रशांत ने पनागर के ही एक स्कूल-सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की है। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। परिजनों के पास स्कूल की फीस देने के लिए भी पर्याप्त पैसा नहीं है। प्रशांत असाटी अब आगे की पढ़ाई के लिए उत्साहित दिखने लगे हैं। वे बताते हैं कि अब मैं मैथ्स लेकर आगे की पढ़ाई करूंगा। प्रशांत के अनुसार मैथ्स सब्जेक्ट ऐसा है जिससे कॅरियर के लिए कई रास्ते खुल जाते हैं जबकि अन्य विषयों में यह बात नहीं है। वे आगे भी मेरिट लिस्ट में नाम आने की उम्मीद जताते हैं।
See full result at
Results.patrika.com


फीस के पैसे भी नहीं
दसवीं की परीक्षा में अव्वल आने के बाद भी प्रशांत को कुछ परेशानी जरूर है। वे आगे की पढ़ाई के लिए उत्साहित तो हैं पर एक चिंता उन्हें खाए जा रही है। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। परिजनों के पास स्कूल की फीस देने के लिए भी पर्याप्त पैसा नहीं है। प्रशांत ने बताया कि वे सीएम से जब मिलेंगे तो उनसे आगे की पढ़ाई के लिए व्यवस्था करने की बात कहेंगे ताकि वे आगे पढ़ सके। वे सीएम से फीस माफ करने की मांग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो