scriptविश्वनाथ बाबा के दर्शन की ऐसी ललक कि अकेले बनारस पहुंच गई 11 साल की बच्ची | Kashi Vishwanath 11 year old Anushka Bajpai reached Banaras to visit Vishwanath | Patrika News
जबलपुर

विश्वनाथ बाबा के दर्शन की ऐसी ललक कि अकेले बनारस पहुंच गई 11 साल की बच्ची

Kashi Vishwanath 11 year old Anushka Bajpai reached Banaras to visit Vishwanath वह अकेली ही घर से निकली और विश्वनाथ बाबा के दर्शन करने सीधे बनारस पहुंच गई।

जबलपुरJun 18, 2024 / 08:33 pm

deepak deewan

Kashi Vishwanath 11 year old Anushka Bajpai reached Banaras to visit Vishwanath

Kashi Vishwanath 11 year old Anushka Bajpai reached Banaras to visit Vishwanath

Kashi Vishwanath 11 year old Anushka Bajpai reached Banaras to visit Vishwanath महज 11 साल की यह बच्ची भोले शंकर की गजब की भक्त है। भक्ति भावना ऐसी कूट कूटकर भरी है कि धर्मस्थलों पर जाकर दर्शन और पूजा करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। कुछ दिनों पहले ही महाकाल के दर्शन करने उज्जैन गई तो मन में अयोध्‍या जाकर रामलला के दर्शन करने और बनारस जाकर बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन की इच्छा भी जाग उठी। उसने घरवालों से बोला लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। फिर एक दिन वह अकेली ही घर से निकली और विश्वनाथ बाबा के दर्शन करने सीधे बनारस पहुंच गई।
शिवजी की यह पुजारिन जबलपुर की रहनेवाली अनुष्का बाजपेई है। अपने पिता के निधन के बाद से वह अपने बड़े पिताजी के साथ माढ़ोताल में रह रही है। अनुष्का 16 जून की शाम 5 बजे नई बस्ती इलाके से रेलवे स्टेशन पहुंची और बनारस के लिए ट्रेन में सवार हो गई।
यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री मोहन यादव के सभी कार्यक्रम रद्द, सभा रैली छोड़कर होटल पहुंचे सीएम

इधर अनुष्का के घर से लापता हो जाने पर परिजन परेशान हो उठे। उन्होंने थाने में शिकायत की और पुलिस ने तत्काल उसकी तलाश शुरू कर दी। रेलवे स्टेशन और बस स्टेण्ड के साथ जीआरपी के जरिए सभी जगहों पर बच्ची के लापता होने की सूचना दे दी।
पुलिस ने अनुष्का की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाल दी। इस बीच अनुष्का बनारस में रेलवे स्टेशन पर उतरकर कैंट बाजार पहुंची तो सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर से एक युवक ने उसे पहचान लिया। युवक ने तुरंत केंट पुलिस को यह बात बताई। केंट थाने के पुलिसकर्मियों ने अनुष्का को बैठाया और जबलपुर पुलिस से संपर्क कर उसके बड़े पिताजी को बनारस बुला लिया।
यह भी पढ़ें : एमपी में कांग्रेस दो फाड़, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए बड़े नेता, मांगा इस्तीफा

पुलिस को बड़े पिता ने बताया कि अनुष्का दो-तीन साल से बनारस जाने की बात कह रही थी। हम लोगों ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो गुमसुम सी रहने लगी। फिर अकेले ही बनारस जाने की ठान ली और गूगल पर बनारस की ट्रेन सर्च कर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने अकेली ही निकल पड़ी।
परिजनों के अनुसार कुछ दिनों पहले अनुष्का उज्जैन गई थी। तभी से अयोध्‍या के राम लला और काशी विश्‍वनाथ के दर्शन की जिद करने लगी थी।

Hindi News/ Jabalpur / विश्वनाथ बाबा के दर्शन की ऐसी ललक कि अकेले बनारस पहुंच गई 11 साल की बच्ची

ट्रेंडिंग वीडियो