scriptIPL 2022 KKR vs DC : दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया | IPL 2022 KKR vs DC Delhi capitals beat Kolkata night riders by 44 runs | Patrika News
आईपीएल

IPL 2022 KKR vs DC : दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया

आईपीएल 2022 का 19 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों हरा दिया है।

Apr 11, 2022 / 07:33 am

Mohit Kumar

IPL 2022 KKR vs DC Delhi capitals beat Kolkata night riders by 44 runs

IPL 2022 KKR vs DC Delhi capitals beat Kolkata night riders by 44 runs


IPL 2022 KKR vs DC : आज रविवार का पहला डबल हैडर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हरा दिया है। इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जो उसके पक्ष में नही गया। कोलकाता का कोई भी गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों के आगे चल न सका और दिल्ली 215 रनों का विशाल लक्ष्य बनाने में कामयाब रही। कोलकाता की तरफ से सिर्फ सुनील नारायण को 2 विकेट नसीब हुए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता 171 रनों पर ऑलआउट हो गई। कोलकाता की तरफ कप्तान श्रेयस अय्यर (54) के अलावा और कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।
मैच का हाल

इससे पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेविड वार्नर (61) ने बनाए। उन्हें ओपनर पृथ्वी साव के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। इसके अलावा दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने भी 27 रनों की जुझारू पारी खेली। लेकिन इसके बाद अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर ने तेज बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। बता दें कि दिल्ली ने बनाया इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर (215) बनाया है। दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता के गेंदबाजी बहुत ही जबरदस्त रही थी लेकिन आज के मैच में केकेआर के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर को सात गेंदबाजों का इस्तेमाल करना पड़ा।
नही चले बड़े प्लेयर

कोलकाता की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी सुनील नारायण ने की जिन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए, इसके अलावा आंद्रे रसैल, वरुण चक्रवर्ती और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला। रनों का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं पावरप्ले के अंदर ही कोलकाता ने अपने दोनों ओपनर वेंकटेश् अय्यर (18) और अजिंक्य रहाणे (8) का विकेट खो दिया। इसके बाद नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर के बीच जरूर एक छोटी साझेदारी हुई, लेकिन वह टीम को जीत न दिला सकी।

यह भी पढ़े – ये है टेस्ट क्रिकेट के ऐसे बल्लेबाज, जिन्होंने एक ही टेस्ट की दोनों पारियों में लगाया है शतक..

Hindi News/ IPL / IPL 2022 KKR vs DC : दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो