scriptIPL 2022: 89 अर्धशतक, 400 छक्के, एक ही मैच में दो नए कीर्तिमान, Universe Boss को छोड़ा पीछे | Patrika News
आईपीएल

IPL 2022: 89 अर्धशतक, 400 छक्के, एक ही मैच में दो नए कीर्तिमान, Universe Boss को छोड़ा पीछे

हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 92 रनों की जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। जानिए उन्होंने इस मुकाबले में क्या खास रिकॉर्ड अपने नाम किए।

May 06, 2022 / 07:15 am

Joshi Pankaj

ipl 2022 david warner most number of fifties t20 cricket

वॉर्नर का जलवा

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टी-20 क्रिकेट में दो खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। वॉर्नर ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार 92 रनों की पारी खेली। आपको बता दें वॉर्नर ने सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड दिग्गज क्रिस गेल के नाम ये कीर्तिमान था। वॉर्नर ने अपने करियर में ये बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

वॉर्नर ने क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 89वां टी-20 अर्धशतक पूरा किया। गेल ने इस फॉर्मेट में 88 अर्धशतक अपने नाम किए है। गेल ने रिटायरमेंट ले लिया तो अब वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ना काफी मुश्किल होगा। वॉर्नर और गेल के बाद टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है। कोहली ने अभी तक कुल 76 अर्धशतकीय पारियां खेली है। वॉर्नर ने इसके अलावा एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस प्रारूप में वॉर्नर के 400 छक्के भी पूरे हो गए। एक ही मैच में दी खास रिकॉर्ड अपने नाम वॉर्नर ने किए।
ये भी पढ़ें- 5 पाकिस्तानी मूल के बड़े क्रिकेटर जिन्होंने दूसरे देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट


IPL 2022 का अभी तक का सीजन वॉर्नर के लिए शानदार रहा

वॉर्नर इस बार दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे हैं। शुरूआती मैचों में वो उपलब्ध नहीं थे लेकिन आने के बाद उन्होंने अभी तक धुआंधार पारियां खेली हैं। हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की टीम ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे। एक छोर पर इस दौरान वॉर्नर खड़े थे। वॉर्नर ने 58 गेंदों में 92 रन बनाए। दिल्ली की टीम ने वॉर्नर की इस पारी की बदौलत 202 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम 186 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें- 2 मौके जब भारतीय क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को दी गालियां
https://twitter.com/davidwarner31?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ IPL / IPL 2022: 89 अर्धशतक, 400 छक्के, एक ही मैच में दो नए कीर्तिमान, Universe Boss को छोड़ा पीछे

ट्रेंडिंग वीडियो