script‘ओपेनहाइमर’ से ‘पुअर थिंग्स’ तक, ऑस्कर जीत चुकीं ये फिल्में करती हैं रोमांचित | Top 5 Best Oscar Winning Films Like Oppenheimer, Anatomy of a Fall, Poor Things, The Zone of Interest, Barbie And Hold Overs | Patrika News
हॉट ऑन वेब

‘ओपेनहाइमर’ से ‘पुअर थिंग्स’ तक, ऑस्कर जीत चुकीं ये फिल्में करती हैं रोमांचित

ओपेनहाइमर’ से ‘पुअर थिंग्स’ तक, ऑस्कर जीत चुकीं ये पांच फ़िल्में। दर्शकों को रोमांचित करती हैं। हाल ही संपन्न हुए 96वें अकादमी पुरस्कारों पर दुनियाभर के दर्शकों की नजरें रहीं। जिसमें अंतत: ‘ओपेनहाइमर’ ने बाजी मार ली। इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म के लेखक और निर्देशक जोनाथन ग्लेजर हैं।

जयपुरMar 15, 2024 / 04:29 pm

Akshita Deora

Oscar Winning Movies
Oscar Winning Movies: हाल ही संपन्न हुए 96वें अकादमी पुरस्कारों पर दुनियाभर के दर्शकों की नजरें रहीं। जिसमें अंतत: ‘ओपेनहाइमर’ ने बाजी मार ली। इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म के लेखक और निर्देशक जोनाथन ग्लेजर हैं। इसकी कहानी मार्टिन एमिस के 2014 के उपन्यास पर आधारित है। जर्मन अभिनेता क्रिश्चियन फ्रीडेल और सैंड्रा हुलर ने इसमें पति-पत्नी की भूमिका निभाई, जो एक कुख्यात ऑशविट्ज एकाग्रता शिविर के बगल में एक घर में अपने बच्चों को अच्छा जीवन देने का हरसंभव का प्रयास करते हैं। अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म मौजूद है।

‘एनाटॉमी ऑफ ए फॉल’

‘एनाटॉमी ऑफ ए फॉल’ ऑस्कर में बेस्ट एडेप्टेड स्क्रीनप्ले का खिताब जीतने के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गई है। इसमें सैंड्रा हुलर एक लेखिका की भूमिका में हैं, जो अपने पति की मौत के मामले में अपनी बेगुनाही साबित करने की कोशिश करती है। फिल्म में मेसी (डॉग) जासूस बना था, जिसके बाद वह दुनियाभर में छा गया था। ऑस्कर समारोह में भी वह आकर्षण का केंद्र्र रहा। एप्पल टीवी पर यह फिल्म देखी जा सकती है।
यह भी पढ़ें :
एक मिलियन इंस्टा फॉलोअर्स वाली ये लड़की काम से ऊबी! अब करना चाहती है 9 से 5 की नौकरी

‘पुअर थिंग्स’

स्कॉटिश लेखक अलास्डेयर ग्रे के 1992 के उपन्यास पर आधारित ‘पुअर थिंग्स’ की हीरोइन एमा स्टोन हैं। वह इसकी सह निर्माता भी हैं। योर्गोस लैंथिमोस के निर्देशन में बनी विक्टोरियन लंदन में सेट इस फिल्म की कहानी बेला (एमा) के इर्द-गिर्द घूमती है। वह मस्तिष्क प्रत्यारोपण के माध्यम से पुनर्जीवित हुई एक युवा महिला है, जो खुद की खोज की एक यात्रा पर निकलती है। यह फिल्म एप्पल टीवी और अमेजन प्राइम वीडियो पर रेंट पर मौजूद है।
Poor Things Full Movie

‘द जोन ऑफ इंटरेस्ट’

‘द जोन ऑफ इंटरेस्ट’ को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का ऑस्कर मिला है। इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म के लेखक और निर्देशक जोनाथन ग्लेजर हैं। इसकी कहानी मार्टिन एमिस के वर्ष 2014 के उपन्यास पर आधारित है। जर्मन अभिनेता क्रिश्चियन फ्रीडेल और सैंड्रा हुलर ने इसमें पति-पत्नी की भूमिका निभाई, जो एक कुख्यात ऑशविट्ज एकाग्रता शिविर के बगल में एक घर में अपने बच्चों को अच्छा जीवन देने का हरसंभव का प्रयास करते हैं। अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म मौजूद है।

‘बार्बी’ और ‘होल्ड ओवर्स’

‘बार्बी’ को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की श्रेणी में ऑस्कर मिला। इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं। दा वाइन जॉय रैंडोल्फ ने ‘होल्ड ओवर्स’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की भूमिका के लिए ऑस्कर जीता। यह अमेजन प्राइम वीडियो पर है।

अभी तक सिर्फ इन भारतीयों को मिला ऑस्कर अवॉर्ड,जानिए कौन है ये हस्तियां

Home / Hot On Web / ‘ओपेनहाइमर’ से ‘पुअर थिंग्स’ तक, ऑस्कर जीत चुकीं ये फिल्में करती हैं रोमांचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो