bell-icon-header
हॉट ऑन वेब

1400 साल पुराना है ये पेड़, देता है सोने की पत्तियां, वायरल हो रही तस्वीरें

सोशल मीडिया पर रोजाना कई प्रकार की तस्वीरें और वीडियो सामने आते है। उनसे कुछ चीजों ऐसी भी होती है जो सभी से अलग नजर आती है। इनको देखकर यकीन करना मुश्किल होता है। दिखने में यह बहुत ही खूबसूरत नजर आती है। हाल ही में कुछ ऐसी ही तस्वीरें वायरल हो रही है। यह फोटो एक पेड़ की है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

Oct 12, 2020 / 05:13 pm

Shaitan Prajapat

old-ginkgo-tree-golden

सोशल मीडिया पर रोजाना कई प्रकार की तस्वीरें और वीडियो सामने आते है। उनसे कुछ चीजों ऐसी भी होती है जो सभी से अलग नजर आती है। इनको देखकर यकीन करना मुश्किल होता है। दिखने में यह बहुत ही खूबसूरत नजर आती है। हाल ही में कुछ ऐसी ही तस्वीरें वायरल हो रही है। यह फोटो एक पेड़ की है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सभी लोग इस पेड़ के बारे में बात कर रहे है। इसको सोने का पेड़ बताया जा रहा है। खबरों के अनुसार वह 1400 साल पुराना पेड़ है। खास बात यह है कि इस पेड़ की पत्तियां सोने जैसी सुनहरी हैं।

 

यह भी पढ़े :— OMG! यहां प्लेन भी मास्क पहनकर भरता है उड़ान, देखें शानदार वीडियो

धरती का सोना
एक बार की बात है। बीरबल दरबार छोड़कर चला गया था। इस बात से राजा अकबर बहुत हैरान-परेशान हो गए और उनको ढूंढने लग। तब किसी ने बताया कि जनाब बीरबल तो खेती करने चले गए है और बताया जा रहा है कि वह हीरों खेती करते है। यह सुनकर उन्होंने बीरबल को बुलाने का आदेश दिया। वो दरबार में हाजिर हुए। अकबर ने पूछा कि क्या ये सच है। तुम हीरों की खेती कर रहे हो। इसके जवाब में बीरबल ने कहा, जी महाराज आप बिल्कुल सही सुन रहे है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप हीरे की खेती को देखना चाहेंगे। इसके लिए आपको सुबह-सुबह आना होगा। अगले दिन अकबर सुबह-सुबह बीरबल के खेत में पहुंच गए। वहां फसल खड़ी थी। जिसके को देखकर राजा ने कहा ये तो गेंहू की फसल है। इस पर बीरबल ने ओंस की बूंद उंगली पर उठाई और राजा से कहा कि ये रहा हीरा। उनका कहने का मतलब फसल ही हीरा है।

यह भी पढ़े :— UPI का इस्तेमाल करने वाले सावधान, सुरक्षित नहीं आपकी ये ऐप

https://twitter.com/ThamKhaiMeng/status/1315018581181169664?ref_src=twsrc%5Etfw
1400 साल पुराना पेड़
ThamKhaiMeng नाम के ट्विटर यूजर ने हाल ही में कुछ तस्वीरें शेयर की है। उनके ट्वीट के मुताबिक, ये पेड़ 1400 वर्ष पुराना है। तस्वीरों में आपने देखा होगा कि उसकी पत्तियां इतनी सुनहरी हैं जिन्हें देखकर सच्ची में लगता है कि भाई सोने की पत्तियां गिरी हैं। बताया जा रहा है कि यह पेड़ चीन में स्थित है। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को खूब देखा जा रहा है। यूजर्स लाइक और कमेंट के जरिए अपनी प्रतिक्रियाए भी दे रहे है।

Hindi News / Hot On Web / 1400 साल पुराना है ये पेड़, देता है सोने की पत्तियां, वायरल हो रही तस्वीरें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.