scriptIndian Railway त्योहार के पहले रेलवे ने बंद की लंबी दूरी की यह ट्रेन | 11057Mumbai CSMT - Amritsar Pathankot Express latest news | Patrika News
होशंगाबाद

Indian Railway त्योहार के पहले रेलवे ने बंद की लंबी दूरी की यह ट्रेन

रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए महिनों पहले से आरक्षित कराए हैं टिकट

होशंगाबादJul 18, 2018 / 11:51 am

sandeep nayak

unique incident of indian railway

unique incident of indian railway

होशंगाबाद। त्योहारी सीजन के पहले रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेन को बंद करने का निर्णय लिया है। इससे हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दरअसल 28 जुलाई से सावन माह शुरू हो रहा है और अगले माह रक्षाबंधन भी है, ऐसे में यात्रियों की परेशानी होना तय है। दरअसल रेलवे ने पठानकोट एक्सप्रेस के लिए आंशिक रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।
कामायनी और काशी के बाद अब पठानकोट
कामायनी और काशी एक्सप्रेस के बाद अब रेलवे ने पठानकोट एक्सप्रेस को भी आंशिक बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। जिससे हरदा, बानापुरा, इटारसी और होशंगाबाद से प्रतिदिन अपडाउन करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 11057 मुंबई-अमृतसर पठान कोट एक्सप्रेस 25 से 31 जुलाई तक बंद रहेगी। जबकि 11058 अमृतसर-मुंबई पठानकोट एक्सप्रेस को 27 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक रेल रूट में ट्रैक और कोच मेंटनेंस की वजह से पठानकोट को आंशिक बंद किया जा रहा है।
प्रदेश का बड़ा जंक्शन है इटारसी
इटारसी जंक्शन प्रदेश का बड़ा जंक्शन हैं, यहां पर प्रतिदिन करीब २५० ट्रेनों का आवागमन होता है। जिस कारण यहां से हजारों यात्री प्रतिदिन आवागमन करते हैं। ऐसे में इस ट्रेन के बंद होने से उनकी परेशानी और बढ़ जाएगी।
पहले से बंद ट्रेनों से हो रही परेशानी
गौरतलब है कि पहले ही कामायनी एक्सप्रेस करीब १ माह से नहीं चल रही है। यह ट्रेन लंबी दूरी की होने के कारण इसमें हजारों यात्री सफर करते हैं। ऐसे में उनकी परेशानी और बढ़ गई है। बताया जाता है कि इसका कोई विकल्प नहीं होने के कारण भी इससे परेशानी और बढ़ गई है।

22 से काशी और 29 से चलेगी कामायनी
11072 कामायनी व काशी एक्सप्रेस से यात्रियों को राहत मिलेगी। काशी एक्सप्रेस 22 जुलाई और कामायनी एक्सप्रेस २९ जुलाई से अपने नियमित समय से चलाई जाएगी।
नहीं हो रहा रिजर्वेशन
पठानकोट एक्सप्रेस में रिजर्वेशन भी नहीं हो रहे हैं। पठानकोट एक्सप्रेस रद्द होने की वजह से रिजर्वेशन कराने आ रहे लोग अन्य ट्रेनों में रिजर्वेशन करा रहे हैं।

Hindi News/ Hoshangabad / Indian Railway त्योहार के पहले रेलवे ने बंद की लंबी दूरी की यह ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो