scriptWeekly Horoscope (16 June to 22 June): नए सप्ताह में 3 राशियों पर धन वर्षा, करियर में सफलता, साप्ताहिक राशिफल में बाकी भी जानें कैसा है आने वाला कल | Weekly Horoscope 16 June to 22 June 2024 Saptahik rashifal Aries To Virgo venus mercury surya gochar effect Money rain on 3 zodiac signs in new week success in career | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope (16 June to 22 June): नए सप्ताह में 3 राशियों पर धन वर्षा, करियर में सफलता, साप्ताहिक राशिफल में बाकी भी जानें कैसा है आने वाला कल

Weekly Horoscope 16 June to 22 June 2024: जून का तीसरा हफ्ता ग्रह गोचर के लिहाज से महत्वपूर्ण है, एक दिन पहले ही सूर्य गोचर होगा, जबकि मंगलवार को बुध और शुक्र आद्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके अलवा सूर्य, बुध और शुक्र की स्थितियां 3 राशियों की किस्मत बदलने वाली हैं। साप्ताहिक राशिफल मेष से कन्या में जानिए कैसा है आने वाला कल (Saptahik rashifal Aries To Virgo)

भोपालJun 13, 2024 / 07:33 pm

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 16 June to 22 June 2024

साप्ताहिक राशिफल 16 जून से 22 जून 2024

मेष साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Aries)

करियर और आर्थिक जीवनः मेष साप्ताहिक राशिफल 16 से 22 जून के अनुसार नया सप्ताह मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभफल देने वाला है। इस समय कार्यक्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे। यदि आप व्यवसायी हैं तो दुकान, कार्यालय या शोरूम में बदलाव कर सकते हैं। नए सप्ताह में मेष राशि वाले विरोधियों को परास्त करने में सफल होंगे। अधिकारियों के जरिए सम्मान पाएंगे। कार्यक्षेत्र में अनुभवहीन लोगों की सलाह आपको नुकसान पहुंचा सकती है। विदेश यात्रा में कठिनाइयां आ सकती हैं। यात्रा करने से बचें, वाहन में कुछ खराबी आ सकती है। शेयर मार्केट में अचानक निवेश न करें। बिजली के उपकरणों का प्रयोग काफी सावधानी से करें।रविवार से बुधवार तक का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में मेष राशि वालों का सगे-संबंधियों के साथ सौहार्द्र बढ़ेगा। इस समय पारिवारिक समस्याओं का हल निकालने में सफल होंगे। निजी संबंधों में आ रहे उतार-चढ़ाव में ब्रेक लगेगी और सभी लोगों से संबंध सुधरेंगे। दूसरों की सहायता के फेर में खुद का नुकसान कर लेंगे।
सेहतः नशीले पदार्थों का सेवन स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाएगा। आपकी अपनी जीवनशैली को सुधारें, सप्ताह के आखिर में बुखार और सिरदर्द की शिकायत हो सकती है। प्रतिदिन हनुमान जी के मंदिर जाकर दर्शन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
mesh weekly horoscope 2024

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Taurus)

करियर और आर्थिक जीवनः वृषभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 जून से 22 जून के सप्ताह में वृषभ राशि वाले अपने करियर से जुड़ी परेशानियों को सुलझाने में लगे रहेंगे। इसमें आपको काफी सफलता मिल सकती है। इस समय मित्रों का सहयोग और सलाह मिलेगी। स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा।
अपने काम को सलीके से पूर्ण करने से परिणाम और भी सुखद मिलेंगे। योजना बनाकर ही आगे बढ़ना पड़ेगा। धन को लेकर आप भाग्यशाली रहेंगे, रूका हुआ धन मिलने से आपका मन खुश होगा। भविष्य को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। हालांकि राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह शुभ नहीं है। संपत्ति संबंधी सौदों में लापरवाही करने से बड़ा नुकसान हो सकता है। सोमवार और शुक्रवार शुभ दिन रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः वृषभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ी परेशानी रहेगी। भाई-बहनों की चिंता आपको परेशान कर सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और अपने बर्ताव को शांत रखें। सप्ताह के आखिर में आपको काफी परेशान होना पड़ सकता है।
सेहतः नए सप्ताह में स्वास्थ्य की परेशानियों को गंभीरता से लें। मौसम में बदलाव से रोग उभर सकते हैं। इस सप्ताह नींद भरपूर मात्रा में लेना जरूरी है। इससे आपका तनाव कम होगा। गणेश अथर्वशीर्ष का प्रतिदिन सुबह पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Surya Rashi Parivartan: सूर्य बदलने वाले हैं अपनी चाल, इन दो राशियों की जिंदगी में आएगा तूफान

vrishabh saptahik rashifal 2024

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Gemini)

करियर और आर्थिक जीवनः आपकी राशि मिथुन है तो जून का तीसरा सप्ताह करियर के लिए शुभ है। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में नए विकल्पों पर आप काम कर सकते हैं। आपकी राशि में बुध और सूर्य आपको आत्मविश्वास से लबरेज रखेंग। आप जिस भी काम को शुरू करेंगे उसे अच्छी तरह से पूरा करेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे। आपकी वाणी में मधुरता रहेगी। गुरुवार से शनिवार तक का समय काफी शुभ रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अधिक अच्छी नहीं है।

कार्यक्षेत्र में छोटी मोटी बात को लेकर भी तनाव हो सकता है। मंगलवार को बुध और शुक्र के आद्रा प्रवेश करने से आप कार्यक्षेत्र में कुछ असहज स्थितियां बनेंगी। नई नौकरी की तलाश में हैं तो खूब मेहनत करनी पड़ेगी। अपने काम की गुणवत्ता बढ़ाने का प्रयास करें। सहयोगी आपके काम में कमी निकाल सकते हैं। लेकिन धैर्य रखें, आलस्य के कारण आवश्यक कार्यों को टालने से बचें।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में मिथुन राशि वाले जीवनसाथी की भावनाओं का ध्यान रखेंगे। इससे दांपत्य संबंध में नजदीकी आएगी। अविवाहित लोग विवाह को लेकर उत्साहित रहेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर आप भाग्यशाली रहेंगे। पूजा-पाठ में आपका मन लगेगा। रविवार और मंगलवार शुभ दिन नहीं रहेगा। भोजन का पहला ग्रास गाय के लिए अवश्य निकालें।
mithun saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Cancer)

करियर और आर्थिक जीवनः कर्क साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 16 से 22 जून के सप्ताह में कर्क राशि वाले लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। यह आपको अच्छा अनुभव देगी। सप्ताह की शुरुआत शुभ रहेगी। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स के लिए सप्ताह बहुत अच्छा है। आप अचानक से लोकप्रिय हो सकते हैं। लेकिन समय और धन का उचित प्रबंधन करना होगा। कारोबार को लेकर आप काफी सक्रिय हो सकते हैं।
रविवार और शनिवार को लक साथ देगा। इस सप्ताह महंगी वस्तुओं की खरीदारी में ज्यादा धन खर्च हो सकता है, जिससे आप कुछ परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। यदि आप किसी उच्च शिक्षण संस्थान में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आपको काफी सावधानी से विषय और संस्थान का चयन करना होगा। सरकारी काम को लेकर ठगी का शिकार हो सकते हैं। सोमवार और मंगलवार को विशेष ध्यान रखें।

पारिवारिक जीवनः साप्ताहिक राशिफल कर्क राशि के अनुसार इस हफ्ते परिवार में प्रेम और सौहार्द्र बढ़ेगा। इस सप्ताह कोई मनोकामना पूरी हो सकती है। धर्म-कर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। 16 से 22 जून का सप्ताह आपके प्रेम संबंध को लेकर अच्छा नहीं है। रिश्तों में वासना का भाव ज्यादा रहेगा। प्रतिदिन सुबह नारायण कवच का पाठ करें, लाभ होगा।
ये भी पढ़ेंः Surya Gochar Mithun: 15 जून को बुध की राशि में आएंगे सूर्य, अगले 30 दिन 4 राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत

kark saptahik rashifal 16 june to 22 june 2024

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Leo)

करियर और आर्थिक जीवनः सिंह साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आने वाले समय में सिंह राशि के कारोबारी समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे। मन में नए काम का उत्साह रहेगा। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए शुभ रहने वाली है। अपनी प्रतिभा और योग्यता का प्रदर्शन करने में सफल होंगे। सूर्य, बुध और शुक्र का राशि से एकादश भाव में गोचर आपकी सेहत और आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।
शेयर मार्केट में निवेश से लाभ होगा, वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र में गंभीरता और लगन से काम करेंगे। इससे आपका दबदबा बढ़ेगा। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए सोमवार और मंगलवार काफी अच्छा रहेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपके ईर्ष्या कर सकते हैं। छात्र सहपाठियों पर किसी कारणवश क्रुद्ध हो सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः आप घर में कुछ तनाव में रह सकते हैं। आप पर जिम्मेदारियां रहेंगी। लेकिन इसे आपको स्वयं ही मैनेज करना पड़ेगा। अपने काम को दूसरों पर न छोड़ें, चलते हुए काम में विघ्न आएगा। जिन लोगों ने आपकी सहायता की, उनसे मनमुटाव हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार से निराशा होगी।
सेहतः नए सप्ताह में स्नायु और घुटनों संबंधी समस्या हो सकती हैं। गुरुवार और शनिवार शुभ नहीं रहेगा। प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें और शुक्रवार को छोटी कन्याओं को मिठाई खिलाएं।
ये भी पढ़ेंः Guru Ki Dhatu: सोना इन लोगों का चमकाता है भाग्य, करियर से पारिवारिक जीवन तक में आती है खुशहाली

leo weekly horoscope 16 june to 22 june 2024

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Virgo)

करियर और आर्थिक जीवनः कन्या साप्ताहिक राशिफल कन्या के अनुसार नया सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए काफी शुभ है। इन सात दिनों में कन्या राशि वालों की आय बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में दबदबा रहेगा, किसी मित्र की मध्यस्थता से विवाद हल होंगे। धन संबंधी लेन-देन से आपको काफी अच्छा लाभ मिलेगा। पुराने अनुभवों का आपको लाभ मिलेगा।
यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी। पार्टनरशिप संबंधी कार्य योजना से धन लाभ होगा। पुराने मित्रों की आर्थिक सहायता करनी पड़ेगी। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों के मन में करियर को लेकर थोड़ी असुरक्षा की भावना रहेगा। कारोबार में नए पार्टनर्स से दूरी बनाकर रखें। आप कई तकनीकी गलतियां कर सकते हैं जिससे अच्छे मौके गवां सकते हैं। रविवार, गुरुवार और शुक्रवार बहुत शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में कन्या राशि वाले प्रेम संबंधों का आनंद उठाएंगे। धार्मिक स्थलों पर जाने का अवसर बनेगा। ध्यान और गुप्त साधनों के प्रति रूझान बढ़ेगा। हालांकि इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा भड़क सकता है। इससे आपके लोग आप से नाराज हो सकते हैं। लोगों को आपसे निराशा होगी। अनैतिक संबंधों से दूर रहें। खानपान में सफाई का विशेष ध्यान रखें। सोमवार और शनिवार का दिन शुभ नहीं है। शिवलिंग पर अभिषेक करके तिल और अक्षत अर्पित करें।
virgo weekly horoscope 16 june to 22 june 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope (16 June to 22 June): नए सप्ताह में 3 राशियों पर धन वर्षा, करियर में सफलता, साप्ताहिक राशिफल में बाकी भी जानें कैसा है आने वाला कल

ट्रेंडिंग वीडियो