scriptबारिश का पूरा मजा, त्वचा की खूबसूरती भी बरकरार: जानिए नेहा जोशी का मानसून स्किनकेयर रूटीन | Patrika News
स्वास्थ्य

बारिश का पूरा मजा, त्वचा की खूबसूरती भी बरकरार: जानिए नेहा जोशी का मानसून स्किनकेयर रूटीन

Natural Monsoon Skincare Tips : अभिनेत्री नेहा जोशी (Actress Neha Joshi) ने मानसून के मौसम (Monsoon season) में अपनी तैलीय त्वचा (Oily skin) की देखभाल के लिए प्राकृतिक उपाय साझा किए हैं।

मुंबईJun 19, 2024 / 03:02 pm

Manoj Kumar

Neha Joshi's Secret to Glowing Skin in Monsoons
1/4
अभिनेत्री नेहा जोशी (Actress Neha Joshi) ने मानसून के मौसम (Monsoon season) में अपनी तैलीय त्वचा (Oily skin) की देखभाल के लिए प्राकृतिक उपाय साझा किए हैं। नेहा, जो 'अटल' शो में कृष्णा देवी वाजपेयी की भूमिका निभा रही हैं, ने बताया कि बरसात के दिनों में बारिश में भीगना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन इससे त्वचा पर असर पड़ सकता है। इसलिए, अतिरिक्त देखभाल करना महत्वपूर्ण है।
Neha Joshi's Secret to Glowing Skin in Monsoons
2/4
नेहा ने कहा, "नमी से भरपूर मानसून का मौसम तैलीयता और झाइयों को बढ़ा सकता है, जिससे मुझे इन समस्याओं से निपटने के लिए प्राकृतिक उपाय अपनाने पड़ते हैं। मैं बेसन और हल्दी को दूध के साथ मिलाकर बना हुआ घरेलू क्लेंजर उपयोग करती हूं। यह प्राकृतिक मिश्रण मेरी त्वचा को धीरे-धीरे एक्सफोलिएट और साफ करता है, जिससे अतिरिक्त तेल और अशुद्धियाँ दूर होती हैं। क्लेंज़िंग के बाद, मैं गुलाब जल से अपनी त्वचा को टोन करती हूं।"
Neha Joshi's Secret to Glowing Skin in Monsoons
3/4
नेहा ने आगे बताया, "तैलीय त्वचा के लिए भी मॉइस्चराइज़िंग बहुत जरूरी है। मैं एलोवेरा जेल में कुछ बूंदें Tea tree oil मिलाकर उपयोग करती हूं। यह हल्का मॉइस्चराइज़र मेरी त्वचा को हाइड्रेट करता है और मानसून के दौरान होने वाले मुंहासों को रोकने में मदद करता है।"
Neha Joshi's Secret to Glowing Skin in Monsoons
4/4
'अटल' शो &टीवी पर प्रसारित होता है।
इस बीच, नेहा ने क्राइम थ्रिलर फिल्म 'दृश्यम 2' में जेनी की भूमिका निभाई थी, जिसका निर्देशन अभिषेक पाठक ने किया है। इस फिल्म में अजय देवगन, अक्षय खन्ना, तब्बू और श्रिया सरन मुख्य भूमिकाओं में हैं। उन्होंने 'अवघाची संसार', 'का रे दुर्वा', 'एक महानायक - डॉ. बी. आर. अंबेडकर', और 'दूसरी मां' जैसे शो में भी काम किया है।
नेहा की यह प्राकृतिक देखभाल विधि मानसून के मौसम में तैलीय त्वचा वालों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है।
(आईएएनएस) -

Hindi News / Photo Gallery / Health / बारिश का पूरा मजा, त्वचा की खूबसूरती भी बरकरार: जानिए नेहा जोशी का मानसून स्किनकेयर रूटीन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.