scriptदीपावली के लिए लंबी दूरी की ट्रेनें फुल, स्टेशन के काउंटर पर यात्री नहीं पहुंच रहे बुकिंग कराने | Long distance trains full for Depawali gwalior | Patrika News
ग्वालियर

दीपावली के लिए लंबी दूरी की ट्रेनें फुल, स्टेशन के काउंटर पर यात्री नहीं पहुंच रहे बुकिंग कराने

दीपावली को लेकर अब लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें फुल हो गई हैं। इसके चलते अब दीपावली पर घर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी आने लगी…

ग्वालियरNov 02, 2021 / 07:42 pm

रिज़वान खान

cms_image-1

दीपावली के लिए लंबी दूरी की ट्रेनें फुल, स्टेशन के काउंटर पर यात्री नहीं पहुंच रहे बुकिंग कराने

ग्वालियर. दीपावली को लेकर अब लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें फुल हो गई हैं। इसके चलते अब दीपावली पर घर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी आने लगी है। ट्रेनें फुल होने से अब कई ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग आने लगी है, लेकिन कोरोना काल के शुरू होते ही रेलवे ने वेटिंग वाले यात्रियों को यात्रा कराने से परहेज किया है।
इसके चलते अब ट्रेनों में वही यात्री यात्रा कर पा रहे हैं, जिनके पास कंफर्म टिकट है। ऐसे में अब यात्रियों द्वारा भी वेटिंग का टिकट नहीं लिया जा रहा है। यात्रियों को मालूम है कि वेटिंग में यात्रा करना अब काफी मुश्किल है। इसका सीधा असर रेलवे स्टेशन की रिजर्वेशन विंडों पर देखने को मिल रहा है। अब यात्री भी काफी मात्रा में यहां पर रिजर्वेशन कराने के लिए आ रहे है। इसका असर रविवार को भी रिजर्वेशन पर देखने को मिला।
इन ट्रेनों में बुरा हाल
वैसे तो यात्रियों द्वारा हर रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनें लगभग फुल हो गई है। उसके बावजूद भी फिरोजपुर, मुंबई, बरौनी, जयपुर वाली ट्रेनों में बिल्कुल भी जगह नहीं है। इसमें फिरोजपुर और मुंबई जाने वाली छिंदवाड़ा और पंजाब मेल में दो और तीन नवंबर को स्लीपर से लेकर एसी तक लंबी वेटिंग मिल रही है। वहीं जयपुर इंटरसिटी में भी लंबी वेटिंग है। इसके साथ ही इंदौर इंटरसिटी में मंगलवार को काफी जगह है, लेकिन तीन नवंबर को वेटिंग दिख रही है।

दीपावली वाले दिन कई ट्रेनों में जगह
दीपावली 4 नवंबर की है, इसके चलते अधिकांश यात्री तीन नवंबर तक अपने घर जाना चाह रहे हैं। ऐसे में जयपुर इंटरसिटी, इंदौर इंटरसिटी सहित अन्य ट्रेनें में 4 नवंबर को सीटें उपलब्ध है।

ऐसा रहा तीन दिनों भुगतान
– 29 अक्टूबर- 5 लाख 26575
– 30 अक्टूबर- 7 लाख 46307
– 31 अक्टूबर – 1 लाख 38530

Hindi News / Gwalior / दीपावली के लिए लंबी दूरी की ट्रेनें फुल, स्टेशन के काउंटर पर यात्री नहीं पहुंच रहे बुकिंग कराने

ट्रेंडिंग वीडियो