scriptMP NEWS: शादी के दिन ही दूल्हे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा | suspicious death of youth in police custody, woman from pardi community attempted suicide | Patrika News
गुना

MP NEWS: शादी के दिन ही दूल्हे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

MP NEWS: पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के बाद पारदी समाज के लोगों ने हंगामा किया। दो महिलाओं ने शरीर पर पेट्रोल छिडक़ लिया…>

गुनाJul 15, 2024 / 11:09 am

Manish Gite

GUNA NEWS
MP NEWS: पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के बाद पारदी समाज के लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया। रविवार रात तक अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा थे। दो महिलाओं ने शरीर पर पेट्रोल छिडक़ लिया, इनमें से एक ने खुद को आग लगा ली। आग बुझाने के प्रयास में एसडीओपी के हाथ जल गए। दो महिलाएं फांसी लगाने के लिए पेड़ पर चढ़ गई, जिन्हें पुलिस ने बमुश्किल समझाकर उतारा।
ऊमरी क्षेत्र में हुई एक बड़ी चोरी के शक में पारदी समाज के दो युवकों देवा और जंगू को पूछताछ के लिए धरनावदा थाने के छोटी कनारी से उठाया था। उन युवकों को पूछताछ के लिए पुलिस चौकी ले जाया गया। इसी बीच देवा नाम के पारदी युवक की मौत हो गई। पुलिस कस्टडी में उसकी मौत होने से पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। इस मामले को दबाने के लिए पुलिस ने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। लेकिन यह मामला ज्यादा देर नहीं टिक सका, उसकी मौत हो गई थी। उसकी लाश को पीएम हाउस में रखवा दिया है। युवक की मौत ऊमरी पुलिस चौकी में हुई है।
मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि देवा को पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला है, ऊमरी पुलिस चौकी में पुलिस की कस्टडी में ही उसकी मौत हो गई है। हत्या के आरोपी पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज किया जाए। देवा की मौत की खबर सुनकर पारदी समाज की महिलाओं और पुरुष जिला अस्पताल पहुंच गए। बताया जा रहा है कि जिस महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल डाला था वो दुल्हन थी, जिसकी शादी मृतक देवा से होने वाली थी। वहीं दूसरी महिला जिसने पेट्रोल डाला वो रिश्ते में चाची थी।

हार्ट अटैक से मौत-एसपी

म्याना थाने के ऊमरी पुलिस चौकी में रहने वाले एक धाकड़ परिवार के यहां बड़ी चोरी हुई थी, उसमें पारदी समाज के लोगों का नाम सामने आया था। म्याना पुलिस ने धरनावदा पुलिस के साथ छोटी कनारा गांव से देवा और जंगू को शनिवार को पकड़ा था। इन दोनों से अलग-अलग तरीके से पुलिस कर्मी पूछताछ कर रहे थे। इस मामले में पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा का कहना है कि देवा को पूछताछ के दौरान हार्ट अटैक आया है, उससे मौत हुई है।

यह है मामला

बीलखेड़ी निवासी देवा पारदी की बारात गुना के गोकुल सिंह के घर आने वाली थी। जिस ट्रैक्टर से बारात आने वाली थी, उसी पर देवा और उसके चाचा गंगाराम को पुलिस उठाकर ले गई थी। गंगाराम की पत्नी सूरजबाई और समाज के कुछ लोग भी पीछे-पीचे झागर चौकी तक पहुंच गए। देर रात को जिला अस्पताल से सूचना मिली कि एक पारदी युवक को पोस्टमार्टम रूम लाया गया है। इसके बाद वहां हंगामा मच गया। 13 जुलाई को भोपाल-राजगढ़ पुलिस की टीम जिले में हुई चोरी के आरोपियों की तलाश में झागर चौकी गई थी। सहायता के लिए रुठियाई चौकी और धरनावदा थाने का स्टाफ भी पहुंच गया था। सभी ने मिलकर इनके गांवों में दबिश दी। इस पर पारदियों ने पुलिस पर हमला भी कर दिया था। फायरिंग के साथ ही पथराव भी कर दिया था। इस घटना में 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

Hindi News/ Guna / MP NEWS: शादी के दिन ही दूल्हे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो