bell-icon-header
गोरखपुर

CM Yogi Adityanath: एक झटके में 1500 लोगों को मिला रोजगार, गोरखपुर में 29 सितंबर को क्या करेंगे योगी आदित्यनाथ?

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स के ग्लोबल ब्रांड पेप्सिको की गीडा (गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण) इकाई का उद्घाटन करेंगे। यह इकाई पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी/मैन्युफैक्चरर वरुण बेवरेजेज ने लगाई है।

गोरखपुरSep 28, 2024 / 07:41 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Adityanath: एक झटके में 1500 लोगों को मिला रोजगार, गोरखपुर में 29 सितंबर को क्या करेंगे योगी आदित्यनाथ?

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स के ग्लोबल ब्रांड पेप्सिको की गीडा (गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण) इकाई का उद्घाटन करेंगे। यह इकाई पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी/मैन्युफैक्चरर वरुण बेवरेजेज ने लगाई है। कंपनी के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि गीडा के सेक्टर 27 में मेसर्स वरुण बेवरेजेज ने पेप्सिको की यूनिट के लिए 1,071 करोड़ रुपये का निवेश किया है।
इस यूनिट का भूमिपूजन एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 8 अप्रैल 2023 को किया था। शिलान्यास के एक साल में ही निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यूनिट में अप्रैल 2024 से कमर्शियल उत्पादन शुरू हो चुका है। यहां 1,500 लोगों को रोजगार भी मिल चुका है। इस यूनिट का औपचारिक उद्घाटन 29 सितंबर को सीएम योगी करेंगे।
यह भी पढ़ें

अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग सरकार की उद्योग नीति, भाजपा पर क्यों बिफरे सपा नेता रविदास मेहरोत्रा?

गोरखपुर में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के ये हैं कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ही मेवालाल गुप्त गुरुकुल विद्यालय, गोरखनाथ में नवनिर्मित चार कक्षों और एक बहुउद्देशीय सभागार का भी लोकार्पण करेंगे। इन कक्षों का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कराया है। गोरखपुर दौरे के दौरान सीएम योगी रविवार को गीता वाटिका में भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की 132वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित महोत्सव में सम्मिलित होंगे। वह भाईजी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही गीता वाटिका में श्रद्धार्चन सभा को भी संबोधित करेंगे।

Hindi News / Gorakhpur / CM Yogi Adityanath: एक झटके में 1500 लोगों को मिला रोजगार, गोरखपुर में 29 सितंबर को क्या करेंगे योगी आदित्यनाथ?

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.