scriptएक गांव में दो घरों का बुझ गया चिराग, दो मासूम बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल | Patrika News
गोंडा

एक गांव में दो घरों का बुझ गया चिराग, दो मासूम बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

एक गांव के तीन बच्चे सोमवार की सुबह तालाब के पास शौच के लिए गए थे। पानी लेते समय अचानक पैर फिसलने के कारण गहरे पानी में चले गए। जिससे तीनों बच्चे डूब गए। जिसमें दो की मौत हो गई। एक को बचा लिया गया। एक साथ दो बच्चों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया।

गोंडाJul 22, 2024 / 08:13 pm

Mahendra Tiwari

Gonda news hindi

बच्चों को गोद में लेकर इमरजेंसी तक ले जाते दरोगा

परिवार के लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। आसपास पड़ोस के तीन बच्चे एक साथ तालाब के किनारे शौच के लिए गए थे। ग्रामीणों की माने तो पानी लेते समय एक बच्चे का पैर फिसल गया। वह गहरे पानी में चला गया। उसको बचाने के चक्कर में साथ में गए दो बच्चे शोर मचाते हुए तालाब में कूद पड़े। जिससे तीनों बच्चे डूब गए। तालाब के पास कुछ लोग धान की रोपाई कर रहे थे। उन्होंने बच्चों को शोर मचाते देखा तो दौड़ कर आए। परिजनों को सूचना देते हुए तीनों बच्चों को बाहर निकला गया। परिजन तत्काल उन्हें अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया।
गोंडा जिले के वजीरगंज थाना के गांव करदा में सोमवार की सुबह करीब 10 बजे विजय कुमार का 10 वर्षीय बेटा शुभम, आकाश पुत्र उदय राज तथा राज पुत्र जिलई गांव के पास तालाब में शौच के लिए गये थे। अचानक एक बच्चे का पैर फिसल गया। वह तालाब में डूबने लगा। पास खड़े दो बच्चे शोर मचाते हुए उसे निकालने के लिए तालाब में कूद पड़े। पानी अधिक होने के कारण तीनों बच्चे तालाब में डूब गए। बच्चों के शोर मचाने की आवाज सुनकर आसपास धान की रोपाई कर रहे कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। उन लोगों ने परिवार को सूचना देते हुए बच्चों को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। गांव पर सूचना पहुंचते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद तीनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाल लिया गया। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक बच्चे का इलाज चल रहा है। प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज ने बताया कि दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अन्य विधिक कार्यवाई की जा रही है।

Hindi News/ Gonda / एक गांव में दो घरों का बुझ गया चिराग, दो मासूम बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो