scriptUP Rain: मौसम विभाग की नई चेतावनी, अगले 24 घंटे में 40 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी  | Heavy rain alert in next 24 days in 40 district of uttar pradesh imd weather update | Patrika News
गोंडा

UP Rain: मौसम विभाग की नई चेतावनी, अगले 24 घंटे में 40 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी 

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। अब ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

गोंडाSep 27, 2024 / 11:01 am

Swati Tiwari

सितंबर के आखिर में देश में मानसून की विदाई शुरू हो जाती है, लेकिन यूपी में भारी बारिश सिलसिला अब तक जारी है। प्रदेश में आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 27 सितंबर को अगले 24 घंटों के दौरान यूपी के 40 जिलों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज आंधी के साथ मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर 

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अगले दो दिनों तक मानसून ऐसे ही सक्रिय रहने वाला है। माना जा रहा था कि 17 सितंबर तक मानसून यूपी से अलविदा कह देगा लेकिन बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने सिस्टम की वजह से बारिश अभी नहीं थमेगा। आज राजधानी लखनऊ में गुरुवार को सुबह से ही तेज हवाओं के बीच आसमान में काले बादल छाए रहे। दोपहर बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी और शाम तक तेज बारिश देखने को मिलेगी। 
यह भी पढ़ें

पांच जिलों में आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी, कई हाईवे चल रहे बंद

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ,  सोनभद्र, संतकबीर नगर, चंदौली,बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, मुजफ्फरनगर,महराजगंज ,बागपत, बिजनौर,अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, शामली,  अमरोहा, मुरादाबाद,देवरिया, गोरखपुर, रामपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट  जारी किया गया है। यूपी के कई जिलों में आंधी के साथ-साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश के तराई और पूर्वी इलाकों में भारी बारिश के संकेत हैं। 

Hindi News / Gonda / UP Rain: मौसम विभाग की नई चेतावनी, अगले 24 घंटे में 40 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी 

ट्रेंडिंग वीडियो