scriptGonda Flood: बाढ़ से तबाह हुई जिंदगी, 36 गांव में घुसा पानी,घट रहा जलस्तर बढ़ी दुश्वारियां एक युवक की डूबकर मौत | Patrika News
गोंडा

Gonda Flood: बाढ़ से तबाह हुई जिंदगी, 36 गांव में घुसा पानी,घट रहा जलस्तर बढ़ी दुश्वारियां एक युवक की डूबकर मौत

Gonda Flood: घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद गोंडा के 36 गांव में बाढ़ का पानी घुसने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई है। नदी का जलस्तर अब तेजी से घट रहा है। बाढ़ के पानी में डूब कर एक युवक की मौत हो गई है। परिजनों में कोहराम मच गया है।

गोंडाSep 18, 2024 / 10:09 am

Mahendra Tiwari

Gonda Flood

गांव में घुसा बाढ़ का पानी

Gonda Flood: नेपाल के पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश और बैराजों से पानी छोड़े जाने के बाद घाघरा नदी का जलस्तर बढ़कर 83 सेंटीमीटर पहुंच गया था। जलस्तर बढ़ने से कर्नलगंज और तरबगंज तहसील के 36 गांव में बाढ़ का पानी घुस जाने के बाद घाघरा सब कुछ निगल गई। कुछ गांव में लोग छतों पर खाना बना रहे हैं। हालांकि घाघरा का जलस्तर मंगलवार को तेजी से घटने लगा है। बुधवार की सुबह केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक खतरे के निशान से 83 सेंटीमीटर ऊपर बह रही घाघरा अब 36 सेंटीमीटर ऊपर बह रही हैं। जलस्तर में गिरावट के बाद भी ग्रामीणों की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को एक युवक की बाढ़ के पानी में डूब कर मौत हो गई।
Gonda Flood: गोंडा जिले के तरबगंज और करनैलगंज तहसील के तीन दर्जन से अधिक गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। पानी के तेज बहाव के कारण तरबगंज तहसील के गढ़ी गांव के पास करीब 40 मीटर सड़क बह गई है। जिससे सैकड़ो गांव का संपर्क टूट गया है। तरबगंज तहसील क्षेत्र में ऐली-परसौली गांव से परास तक बने जबरनगर रिंग बांध के कटने से गढ़ी डीहा, सिधौटी आंशिक, अमदही के दो गांव, जबरनगर, धमसिहा, अमौठी आदि गांव पूरी तरह पानी से घिर गए हैं। करनैलगंज के बहुवन मदार माझा व नकहरा में बाढ़ की स्थिति है। डीएम सीडीओ सहित प्रशासन के अन्य अधिकारी लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। बाढ़ पीड़ितों को लंच पैकेट वितरित किया जा रहा है। जिन गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहां के ग्रामीणों ने सुरक्षित स्थान पर अपना ठिकाना बना लिया है। बुधवार की सुबह 8 बजे आई केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घाघरा नदी में पानी का कुल डिस्चार्ज 278284 क्यूसेक रहा। जिसमें शारदा बैराज से 146172 क्यूसेक गिरजा बैराज से 128600 क्यूसेक तथा सरयू बैराज से 3512 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। घाघरा नदी वर्तमान समय में खतरे के निशान से 36 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है।

बाढ़ के पानी में डूबकर युवक की मौत

मंगलवार को नवाबगंज थाना के गांव ब्यौदामाझा गांव के रहने वाले विनोद 25 वर्ष अपनी नाव से बकरियों को लेकर बगल गांव ब्यौदा उपरहर ले जा रहे थे। तभी नाव पलट गयी। जिसमे विनोद की डूबने से मौत हो गयी। पालतू जानवर बाहर आ गये। विनोद के तीन बच्चे है। जिसमें संतोष 5 वर्ष रोशनी 4 वर्ष और रेशभी 2 वर्ष है।

Hindi News / Gonda / Gonda Flood: बाढ़ से तबाह हुई जिंदगी, 36 गांव में घुसा पानी,घट रहा जलस्तर बढ़ी दुश्वारियां एक युवक की डूबकर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो