scriptCG Fraud News: आवास मित्र बनना है तो लाओ 20 हजार… पैसों की डिमांड पर इस तरह की जा रही ठगी | CG Fraud News: Fraud is being done in list of Awas Mitra | Patrika News
गरियाबंद

CG Fraud News: आवास मित्र बनना है तो लाओ 20 हजार… पैसों की डिमांड पर इस तरह की जा रही ठगी

CG Fraud News: पुलिस और साइबर क्राइम को फ्रॉड कॉल करने वाले इस व्यक्ति को धर दबोचा जाए और इस पर कार्रवाई की जाए, ताकि इतने छोटे से पद के लिए इस तरह अवैध रूप से वसूली की जा रही है।

गरियाबंदSep 28, 2024 / 11:11 am

Laxmi Vishwakarma

CG Fraud News
CG Fraud News: गरियाबंद कलेक्टर ऑफिस से बोल रहा हूं, साहब को पैसा देना है आपकी नियुक्ति आवास मित्र की मेरिट लिस्ट में हो जाएगी। बस आपको 20 हजार रुपए देना होगा। जिले में आवास मित्रों की सूची जारी हो चुकी है, ऐसे में बीते कुछ दिनों से एक मोबाइल नंबर 8768405693 पर पात्र अभ्यर्थियों के पास 20 हजार की मांग के लिए फोन किया जा रहा है।

CG Fraud News: सेटिंग करने के लिए 20 हजार की मांग

यह मोबाइल नंबर विकास साहू के नाम से ट्रूकॉलर पर दिख रहा है और जिसमें अधिकारियों को देने के लिए और इस पद के सेटिंग करने के लिए 20 हजार की मांग की जा रही है। कुछ आवास मित्रों ने मीडिया कर्मी को बताया कि उनके पास से ऐसा फोन कॉल आया था। इस नंबर पर हम जैसे बहुत से आवास मित्रों से बात की तो 20 हजार की मांग कर रहा था, जिसमें तत्काल 10 हजार और बाकी के 10 हजार नियुक्ति होने के बाद मांग रहे हैं।

ऐसे किया जा रहा था ठगी का प्रयास

जब मीडिया कर्मी इसका नंबर लेकर उस व्यक्ति से आवास मित्र अभ्यर्थी बन बात की तो उनसे भी 20 की डिमांड की, जिसमें 10 तत्काल और 10 बाद में देने की बात है। उसने बताया कि जिले अधिकारियों को पूरा कागजात तैयार करने और दस्तखत करने के लिए 10 पहले देना पड़ता है, उसके बाद 10 हजार काम होने के बाद देना। जब उनसे पूछा गया कि कौन से कार्यालय में पदस्थ हो तो उन्होंने तत्काल फोन काट दिया और मीडिया कर्मी द्वारा दो बार फोन किया गया, लेकिन फिर उसने फोन रिसीव नहीं किया।
यह भी पढ़ें

CG Fraud News: कलेक्टर के नाम पर ठगी की कोशिश, व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, फिर कहा…

वहीं कुछ आवास मित्रों ने बताया है कि कुछ आवास मित्रों ने जब पैसा डालने इनका बैंक डिटेल मांगा तो झारखंड का बैंक अकाउंट दिखा रहा है। साथ ही है इनका पूरा फोन रिकॉर्ड भी किया है। इस प्रकार गरियाबंद जिले में लगभग 50 से 60 आवास मित्रों के पात्र अभ्यर्थियों से यह व्यक्ति पैसे का मांग कर चुका है, जिसकी जानकारी कुछ आवास मित्रों ने अपने अधिकारी को दी है।

पुलिस और साइबर क्राइम को फ्रॉड कॉल

CG Fraud News: जरूरत है कि इस नंबर पर तत्काल पुलिस और साइबर क्राइम को फ्रॉड कॉल करने वाले इस व्यक्ति को धर दबोचा जाए और इस पर कार्रवाई की जाए, ताकि इतने छोटे से पद के लिए इस तरह अवैध रूप से वसूली की जा रही है। जबकि इस पद में इन आवास मित्र का कोई विशेष बड़ा पद भी नहीं है, केवल रोजी-रोटी के लिए बेरोजगार लोग आवास मित्रों के लिए आवेदन किए हैं और उनसे इस तरह पैसे की डिमांड की जा रही है।
वहीं इस बारे में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपदपंचायत छुरा रूप सिंह ध्रुव से पूछे जाने पर बताय कि मुझे आवास मित्रों की नियुक्ति से संबंधित पैसा लेनदेन की शिकायत अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। वैसे भी पुराना आवास मित्रों को इसमें 20 प्रतिशत अंक दिया जा सकता है, तो संभवत लगभग उनकी नियुक्ति हो सकती हैं।

Hindi News / Gariaband / CG Fraud News: आवास मित्र बनना है तो लाओ 20 हजार… पैसों की डिमांड पर इस तरह की जा रही ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो