scriptReliance Jio vs Airte vs Vi: डेली 1.5GB डेटा वाला प्लान किसका है बेस्ट | Reliance Jio vs Airte vs Vi Whose plan is best with daily 1.5GB data | Patrika News
गैजेट

Reliance Jio vs Airte vs Vi: डेली 1.5GB डेटा वाला प्लान किसका है बेस्ट

Jio, Airtel और Vodafone idea के पास कई सारे प्रीपेड प्लान्स हैं, जिनमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। हमने यहां इन सभी रिचार्ज प्लान्स के बारे में विस्तार से बताया है, ताकि यूजर्स खुद तय कर पाएंगे कि उनके लिए किस कंपनी का प्लान बेहतर है।

Feb 20, 2022 / 09:47 am

Ajay Verma

jio_airtel_vi.jpg

Jio, Airtel, vi

कोरोना काल के दौरान वर्क फ्रॉर्म होम का चलन बढ़ने से वाई-फाई के उपयोग में बढ़ोतरी तो हुई है, लेकिन देश में अब भी ऐसे यूजर्स हैं, जिनके घर में वाई-फाई कनेक्शन नहीं हैं। वह ऑनलाइन ऑफिस की मीटिंग से लेकर वीडियो देखने या गेम खेलने तक के लिए मोबाइल डेटा का इस्तेमाल करते हैं। उनके लिए रोज मिलने वाला 1 से 1.5 जीबी डेटा पर्याप्त है। इसलिए आज हम उन यूजर्स के लिए दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone idea) के कुछ चुनिंदा और किफायती प्रीपेड प्लान्स लेकर आए हैं, जिनमें 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा और यूजर्स यहां से यह तय कर पाएंगे कि उनके लिए कौन-सा रिचार्ज प्लान बेहतर रहेगा।


Jio का 119 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

जियो का यह रिचार्ज प्लान 14 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इसमें उपभोक्ताओं को रोज 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा रिचार्ज प्लान में जियो टीवी, सिनेमा, क्लाउड और सिक्योरिटी का एक्सेस मिलेगा।

Jio का 199 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

जियो के इस प्रीपेड प्लान की वैधता 23 दिन की है। इस रिचार्ज प्लान में रोजाना 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस ऑफर किए जाते हैं। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा प्लान में जियो टीवी, सिनेमा, क्लाउड और सिक्योरिटी की सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त में उपलब्ध कराई गई है।

ये भी पढ़ें: स्लो हो गया है Netflix ? इन टिप्स की मदद से करें बफरिंग की समस्या को ठीक

Airtel का 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

एयरटेल का रिचार्ज प्लान रोजाना 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस ऑफर करता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस पैक में एक्सट्रीम मोबाइल ऐप, अमेजन प्राइम और विंक म्यूजिक जैसे प्रीमियम ऐप्स की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी गई है। इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 28 दिन की है।

Airtel का 479 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

एयरटेल के रिचार्ज प्लान की कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसमें आपको 56 दिन की समय सीमा मिलेगी। इसके साथ ही आपको प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, फ्री कॉलिंग और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। इसके अलावा एयरटेल के इस पैक में अमेजन प्राइम, विंक म्यूजिक और हेलो ट्यून की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: मोबाइल फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं YouTube की वीडियो, अपनाएं यह सिंपल तरीका

Vi का 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:
वोडाफोन-आइडिया का यह प्रीपेड प्लान 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस ऑफर करता है। इसमें असीमित कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा प्लान में बिंज ऑल नाइट और लाइव टीवी जैसी सेवाओं की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। इस प्रीपेड पैक की समय सीमा 28 दिन की है।

Hindi News / Gadgets / Reliance Jio vs Airte vs Vi: डेली 1.5GB डेटा वाला प्लान किसका है बेस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो