scriptसच साबित हुई स्पेन को लेकर कुलदीप यादव की भविष्यवाणी, इंस्टा पर पहले ही कर दी थी ये घोषणा | Kuldeep Yadav's prediction about Spain proved true | Patrika News
फुटबॉल

सच साबित हुई स्पेन को लेकर कुलदीप यादव की भविष्यवाणी, इंस्टा पर पहले ही कर दी थी ये घोषणा

Kuldeep Yadav prediction about Spain: कुलदीप यादव ने यूरो 2024 फाइनल में स्पेन की जीत की सटीक भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रविवार को इंग्लैंड और स्पेन के बीच यूरो 2024 फाइनल देखने के लिए बर्लिन में मौजूद थे।

नई दिल्लीJul 15, 2024 / 05:16 pm

lokesh verma

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav prediction about Spain: भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव ने यूरो 2024 फाइनल में स्पेन की जीत की सटीक भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रविवार को इंग्लैंड और स्पेन के बीच यूरो 2024 फाइनल देखने के लिए बर्लिन में मौजूद थे। मैच शुरू होने से पहले कुलदीप से विजेता का अनुमान लगाने के लिए कहा गया। इस दौरान उन्होंने दोनों टीमों की सराहना करते हुए स्पेन के लिए 2-1 से जीत की भविष्यवाणी की थी। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में कुलदीप को ये कहते हुए सुना गया कि दोनों टीमें बहुत अच्छा खेल रही हैं। स्पेन पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार रहा है और अगर वो उसी तरह से खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि वो इंग्लैंड को आसानी से हरा सकते हैं। हालांकि फाइनल खेलना हमेशा कठिन होता है।

कुलदीप की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक

जब कुलदीप यादव से पूछा कि वह किस टीम को यूरोपीय चैंपियन बनते देखना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि मैं स्पेन का समर्थन कर रहा हूं। मुझे लगता है कि वे इंग्लैंड को 2-1 से हराकर जीत हासिल करेंगे। कुलदीप की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई, क्योंकि स्पेन ने बर्लिन में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर अपना रिकॉर्ड चौथा यूरो खिताब हासिल किया।

पहले हाफ में स्कोर रहा 0-0

फाइनल मुकाबले के दौरान पहले हाफ में स्कोर 0-0 रहा। इसके बाद निको विलियम्स ने दूसरे हाफ में कुछ ही देर बाद स्पेन के लिए गोल करके खाता खोला। कोल पामर ने 73वें मिनट में इंग्लैंड के लिए बराबरी का गोल दागा। इसके बाद मिकेल ओयारजाबाल ने निर्धारित समय के चार मिनट शेष रहते हुए विजयी गोल दागकर स्पेन के लिए जीत पक्की कर दी।

कुलदीप विश्व कप के बाद उठा रहे छुट्टियों का लुत्फ

बता दें कि कुलदीप टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद अपनी छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने विश्व कप में 10 विकेट चटकाए थे और उनका सर्वश्रेष्‍ठ सुपर-8 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। तब कुलदीप ने चार ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। कुलदीप को जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया था। वह फिलहाल फुटबॉल का लुत्फ उठा रहे हैं। उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी पर यूरो कप में स्पेन को सपोर्ट करने के अलावा लियोनेल मेसी की फोटो भी दिखाई दी।

कुलदीप यादव की इंस्टाग्राम स्टोरी

कुलदीप यादव की इंस्टाग्राम स्टोरी में मेसी दो बड़ी ट्रॉफी के साथ खड़े हैं। 2024 यूरोपीय चैम्पियनशिप में स्पेन और कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना चैंपियन बनकर उभरे हैं। अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका के फाइनल में कोलंबिया को हराकर खिताबी जीत हासिल की। इस मैच के साथ मेसी ने अपनी 45वीं टीम ट्रॉफी जीती, जिसके साथ ही वह अपने पूर्व बार्सिलोना टीम के साथी दानी अल्वेस को पीछे छोड़कर अब दुनिया के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Hindi News/ Sports / Football News / सच साबित हुई स्पेन को लेकर कुलदीप यादव की भविष्यवाणी, इंस्टा पर पहले ही कर दी थी ये घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो