scriptVIDEO: गुरुद्वारे में कुछ इस तरह मना गुरुनानक का 550वां प्रकाशोत्सव, देखते रह गए लोग | Guru Nanak jayanti Celebrated in Gurudwara Tundla Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

VIDEO: गुरुद्वारे में कुछ इस तरह मना गुरुनानक का 550वां प्रकाशोत्सव, देखते रह गए लोग

— सुहागनगरी के गुरुद्वारों में धूमधाम से मना गुरुनानक देव का प्रकाशोत्सव, अटूट लंगर का हुआ आयोजन।

फिरोजाबादNov 12, 2019 / 05:12 pm

arun rawat

Guru nanak Dev

Guru nanak Dev

फिरोजाबाद। गुरुनानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव सुहागनगरी में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। गुरुद्वारों में शबद कीर्तन के साथ ही अटूट लंगर का आयोजन किया गया। समाज के लोगों ने 15 दिसंबर को गुरुनानक जयंती को लेकर वृहद स्तर पर प्रभात फेरी निकाले जाने की घोषणा की। आयोजन को लेकर समाज के लोगों से जिम्मेदारी लेने की अपील की गई।
यह भी पढ़ें—

VIDEO: गुरुनानक देव ने पुत्र के स्थान पर शिष्य को इसलिए बनाया गद्दी का उत्तराधिकारी

गुरुवाणी से गूंजा गुरुद्वारा
एमपी रोड स्थित गुरुद्वारे में शबद कीर्तन के बाद गुरुवाणी का आयोजन किया गया। गुरुवाणी से गुरुद्वारा गूंज उठा। मनमोहन सिंह काके ने केन्द्र सरकार द्वारा किए गए समाज हित के कार्यो को लेकर बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव के प्रकाशोत्सव को लेकर 15 दिसंबर को टूंडला नगर में वृहद स्तर पर प्रभात फेरी निकाली जाएगी। जिसमें समाज के लोग बढत्र चढ़कर भाग लेंगे। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। यह ऐसा आयोजन होगा जो आज तक नहीं हुआ होगा। गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान मनप्रीत सिंह कीर ने गुरुनानक के जीवन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर नगर के गणमान्य नागरिकों को सम्मानित करने के साथ अटूट लंगर का आयोजन किया गया।

Hindi News/ Firozabad / VIDEO: गुरुद्वारे में कुछ इस तरह मना गुरुनानक का 550वां प्रकाशोत्सव, देखते रह गए लोग

ट्रेंडिंग वीडियो