scriptसुहागनगरी में आज से शुरू होंगे कारखाने, Work at Home का मिलेगा विकल्प | Glass factory will start in Firozabad from today | Patrika News
फिरोजाबाद

सुहागनगरी में आज से शुरू होंगे कारखाने, Work at Home का मिलेगा विकल्प

— कारखाने में वाले मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश, कांच इकाइयों को कराया गया सैनिटाइज

फिरोजाबादMay 11, 2020 / 10:06 am

arun rawat

screening

factory,screening,factory

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में कांच इकाइयां आज से प्रारंभ होंगी। इसके लिए कारखानों को सैनिटाइज कराया गया है। काम करने आने वाले मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। कुछ कामगारों को Work at Home का भी आॅप्शन मिलेगा। कारखाने शुरू करने के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। कार्य स्थल पर कार्यरत कामगारों को सोशल डिस्टेसिंग के दायरे में रखने हेतु ठोस कार्य योजना तैयार की जा रही है।
प्रशासन की अनुमति के बाद शुरु हुई तैयारी
शासन-प्रशासन की अनुमति के बाद चुनिंदा कांच इकाईयों में संभवतः सोमवार-मंगलवार से ट्रायल आधारित उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है। जिन इकाईयों में एक-दो दिन के भीतर कामकाज शुरू होना है। उनमें सैनीटाइजेशन कार्मिकों के बीच सोशल डिस्टेसिंग के अतिरिक्त एसओपी के तहत निर्धारित मानकों को पूरा कराने से जुड़ी व्यवस्थाओं को पूर्ण कराने की कवायद होते दिखी। औद्योगिक आस्थान स्थित आईबी ग्लास के अतिरिक्त सीताराम ग्लास वक्र्स आदि के मुख्य प्रवेश द्वार पर सैनीटाइज टर्नल का निर्माण कराया गया है। कांच इकाई में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को उक्त टर्नल से गुजरना होगा। लेकिन इससे पूर्व इकाईयों के प्रवेश द्वार पर ही प्रत्येक कामगार अथवा वहां आने वाले व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान अगर कोई व्यक्ति कोरोना संद्विग्ध प्रतीत होगा तो उसे इकाई के प्रवेश द्वार से ही वापिस लौटना होगा।
factory

Hindi News/ Firozabad / सुहागनगरी में आज से शुरू होंगे कारखाने, Work at Home का मिलेगा विकल्प

ट्रेंडिंग वीडियो