scriptसंसदीय चुनाव में सपा को फायदा न देने के लिए टाला जा रहा इटावा सफारी पार्क का उद्घाटन | etawah safari park inaugration delay by yogi government | Patrika News
इटावा

संसदीय चुनाव में सपा को फायदा न देने के लिए टाला जा रहा इटावा सफारी पार्क का उद्घाटन

अगर योगी सरकार इटावा सफारी पार्क का शुभांरभ करा देगी, तो इसका फायदा संसदीय चुनाव मे समाजवादी पार्टी को मिल जायेगा

इटावाOct 05, 2018 / 03:37 pm

Mahendra Pratap

etawah safari park

संसदीय चुनाव में सपा को फायदा न देने के लिए टाला जा रहा इटावा सफारी पार्क का उद्घाटन

दिनेश शाक्य

इटावा. वन जीव सप्ताह में इटावा सप्ताह पार्क का शुभारंभ किया जाना था लेकिन चुनावी फायदे को देखते हुए इसे टाला जा रहा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का प्रोजेक्ट इटावा सफारी पार्क बनकर तैयार तो है, लेकिन इसके शुभारंभ में देरी की जा रही है। अगर योगी सरकार इटावा सफारी पार्क का शुभांरभ करा देगी, तो इसका फायदा संसदीय चुनाव मे समाजवादी पार्टी को मिल जायेगा। इटावा सफारी पार्क के निदेशक वी.के.सिंह का कहना है कि वनमंत्री दारा सिंह के निर्देश पर इटावा सफारी पार्क को जनप्रदर्शन के लिए चालू किया जाना था। लेकिन शासकीय स्तर पर फिलहाल अभी इसकी अनुमति नहीं दी गई है, जिसके चलते आम लोगों के लिए इटावा सफारी पार्क को खोला जाना टाल दिया गया है।
अफसरों को भी रखा कार्यक्रम से दूर

असल में वन्य जीव सप्ताह के तहत इटावा सफारी पार्क को जनप्रर्दशन के लिए पहले 1 अक्टूबर को और फिर 6 अक्टूबर को खोला जाना था। लगातार राज्य के वन मंत्रालय से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक को पत्राचार किये जाने के साथ-साथ अफसरों की लखनऊ तक दौड़ चल रही थी। एक जुलाई को राज्य वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने इटावा में कहा था कि इटावा सफारी पार्क वन जीव सप्ताह में खोला जाएगा। वहीं एक जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इटावा के सधन दौरे पर आये थे। तब उन्होंने अन्य योजनाओं के साथ ही इटावा सफारी पार्क का भी उद्घाटन किया गया था लेकिन आम आदमी के लिए नहीं खोला जा सका। देश दुनिया मे पहचान पा चुके अखिलेश सरकार के इटावा सफारी पार्क का लोकार्पण बिना तामझाम के किये जाने पर सवाल भी उठना शुरू हो गये। यही नहीं बल्कि इटावा सफारी पार्क के अफसरों को भी कार्यक्रम से दूर ही रखा गया।
सपा को न मिल जाए फायदा

इटावा सफारी पार्क के निर्माण पर 324 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव कहते हैं कि अपने शुभारंभ से पहले ही दुनिया भर मे लोकप्रिय हो चुकी है लेकिन जिस ढंग से इटावा सफारी पार्क की नजरअंदाजी की जा रही है, यह किसी से भी छुपी नहीं है। उनका कहना है कि केवल इटावा सफारी पार्क का इसलिए योगी सरकार शुभारंभ नही करवा रही है क्योंकि उन्हें डर है कि इसका फायदा कहीं समाजवादी पार्टी को नही मिल जाये।
इटावा के डा.आशीष दीक्षित का कहना है कि इटावा सफारी पार्क का निर्माण अखिलेश सरकार ने चंबल की छवि को बदलने के इरादे से कराया। लेकिन सरकार की मंशा ठीक नहीं दिख रही है। इसलिए इस अहम प्रोजेक्ट का शुभांरभ नहीं करवाया जा रहा है। जबकि इसकी पहचान दुनिया भर में बन चुकी है। अगर इसका शुभारंभ हो जाता है, तो फिर इसका आंनद पर्यटकों के अलावा इटावा वासियों को हर हाल में मिलेगा। वहीं इटावा के रेडक्रास सोसायटी के सचिव आकाशदीप जैन का कहना है कि यह अरबों रुपये का प्रोजेक्ट है। लेकिन योगी सरकार राजनीतिक कारणों से और अपने फायदे के लिए इसका शुभारंभ करने से पीछे हट रही है।

Hindi News/ Etawah / संसदीय चुनाव में सपा को फायदा न देने के लिए टाला जा रहा इटावा सफारी पार्क का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो