scriptHyundai Creta EV फिर दिखी भारत में टेस्टिंग के दौरान, शानदार फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च | Hyundai Creta EV spotted testing in India again | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Hyundai Creta EV फिर दिखी भारत में टेस्टिंग के दौरान, शानदार फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च

Hyundai Creta EV Spotted Again: हुंडई की शानदार कार क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्ज़न को एक बार फिर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

नई दिल्लीFeb 08, 2024 / 01:49 pm

Tanay Mishra

hyundai_creta_ev.jpg

Hyundai Creta EV

भारतीय कार मार्केट की प्रमुख कंपनियों में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भी शामिल है। 6 मई, 1996 में भारत में शुरू हुई हुंडई इंडिया (Hyundai India) को देश में 28 साल पूरे होने वाले हैं और आज देश में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है। लोग भी हुंडई की गाड़ियों को पसंद करते हैं और देश की सड़कों पर हुंडई की कई गाड़ियाँ देखने को मिलती हैं। इन्हीं में से एक है हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta)। हुंडई क्रेटा एक एसयूवी है और देश में हुंडई की बेस्ट सेलिंग और मोस्ट पॉपुलर एसयूवी होने के साथ ही पूरे मार्केट में बेस्ट सेलिंग एसयूवी के मामले में दूसरे नंबर पर है। लंबे समय तक क्रेटा इस लिस्ट में पहले नंबर पर भी रही है। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बढ़ते मार्केट को देखते हुए कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी में भी है।


फिर दिखी भारत में टेस्टिंग के दौरान

हुंडई क्रेटा ईवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। इससे पहले भी इसे कुछ मौकों पर देश में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

hyundai_creta_ev_.jpg


क्रेटा फेसलिफ्ट पर होगी बेस्ड

हुंडई क्रेटा ईवी हाल ही में भारत में लॉन्च हुई क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगी।

फीचर्स होंगे शानदार

हुंडई क्रेटा ईवी में शानदार फीचर्स होंगे। रिपोर्ट के अनुसार इसमें डुअल 10.25 इंच डिजिटल स्क्रीन्स (एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा ड्राइवर डिस्प्ले), एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, ब्लूटूथ, पैनोरैमिक सनरूफ, डुअल जोन एसी, 360 डिग्री कैमरा, ADAS, 6 एयरबैग्स, लेन कीप असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

मिलेगी कमाल की ड्राइविंग रेंज

हुंडई क्रेटा ईवी में सिंगल चार्जिंग में 400 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलने की संभावना जताई जा रही है।

कितनी हो सकती है शुरुआती कीमत?

हुंडई क्रेटा ईवी की शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये हो सकती है।

कब हो सकती है लॉन्च?

रिपोर्ट के अनुसार हुंडई क्रेटा ईवी इस साल के अंत तक या अगले साल के पहले क्वार्टर में भारत में लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें

सर्दियों में नहीं होगा कार एक्सीडेंट, ड्राइव करते समय इन 10 बातों का रखें ध्यान




Home / Automobile / Hyundai Creta EV फिर दिखी भारत में टेस्टिंग के दौरान, शानदार फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो