scriptभोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर, पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस का मिला स्टापेज | Indore - Puri Humsafar Express | Patrika News
दुर्ग

भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर, पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस का मिला स्टापेज

यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर से पुरी चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का स्टापेज बढ़ाया गया है। अब हमसफर एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन में भी रुकेगी।

दुर्गJun 13, 2018 / 11:49 am

Dakshi Sahu

humsafer express

भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर, पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस का मिला स्टापेज

दुर्ग. यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर से पुरी चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का स्टापेज बढ़ाया गया है। अब हमसफर एक्सप्रेस भोपाल स्टेशन में भी रुकेगी। रेलवे ने इस ट्रेन के स्टापेज के लिए दूसरी बार शेड्यूल जारी किया है।
Read more: किसानों के लिए खुशखबरी, सिंचाई के लिए मिलेगा स्थाई बिजली कनेक्शन, पूरा खर्च उठाएगी सरकार

भोपाल दिया जा रहा स्टापेज
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में यह ट्रेन भोपाल के पहले इंदौर के लिए कट जाती है, लेकिन यात्रियों को सुविधा और इस इस ट्रेन का लाभ देने के लिए अब भोपाल में इसका स्टापेज दिया जा रहा है।
Read more: 61 दिन बाद पीएम मोदी का फिर से छत्तीसगढ़ दौरा, जानिए 10 खास बातें ….

सप्ताह में तीन दिन चलाने की योजना

खास बात यह है कि दुर्ग-भिलाई के नागरिकों को भोपाल जाने एक और ट्रेन की सुविधा मिल गई। वर्तमान में रेक के अभाव के कारण यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जा रही है। रेक उपलब्ध होने पर सप्ताह में तीन दिन चलाने की योजना है।
इंदौर-पुरी के बीच 31.15 घंटे का सफर
10 खूबियों वाला हमसफर एक्सप्रेस पूरी तरह एसी है। यह ट्रेन शनिवार को छुटकर रविवार को दुर्ग पहुंचती है। हमसफर एक्सप्रेस 1602 किलोमीटर का सफर 31 घंटा 15 मिनट में तय करती है।
Read more: नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुरली मनोहर ने काश्मीर में फहराया था तिरंगा झंडा

हमसफर का स्टापेज- इंदौर ,देवास, भोपाल ,नागपुर ,राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा, संबलपुर, भुवनेश्वर,खुरदा रोड, पुरी।

17 जून से चलेगा ट्रेन
सप्ताह में तीन दिन दुर्ग से जगदलपुर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन दोबारा किया जा रहा है। इस ट्रेन को ३० जून तक के लिए रद्द किया गया था। इसे संशोधन करते हुए 17 जून से चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन दुर्ग से मंगलवार,गुरूवार व रविवार को रवाना होगी। वहीं 18 जून से जगदलपुर से दुर्ग के लिए बुधवार, शुक्रवार व सोमवार को छुटेगी।

Hindi News/ Durg / भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर, पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस का मिला स्टापेज

ट्रेंडिंग वीडियो