script‘टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू किया जाए’ | Patrika News
डूंगरपुर

‘टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू किया जाए’

यह आंदोलन बांसवाड़ा, सलूम्बर, उदयपुर व डूंगरपुर सहित अन्य जिलों में किया जाएगा। वहीं, इसके बाद भी मांगों को पूरा नही करने पर समाज उग्र आंदोलन की ओर आगे बढ़ेगा।

डूंगरपुरSep 27, 2024 / 01:23 pm

Santosh Trivedi

पटेल, पाटीदार व डांगी समाज ने 12 सूत्री मांगों को लेकर स्पष्ट किया है कि यदि इस पर सरकार स्तर से ध्यान नहीं देने पर आगामी समय में आंदोलन छेड़ा जाएगा। गुरुवार को कृषि विज्ञान केंद्र के सभा भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री राष्ट्रीय सरदार पटेल सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू किया जाए।
प्रदेश अध्यक्ष सुनील पटेल व प्रदेश संयोजक महेंद्र डांगी ने बताया कि समाज की ओर से लम्बे समय से मांगों को लेकर समय -समय पर ज्ञापन सौंपे जा रहे है। इसके बावजूद भी समाज की किसी भी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर समाज की ओर से नौ से दस अक्टूबर को आंदोलन किया जाएगा। यह आंदोलन बांसवाड़ा, सलूम्बर, उदयपुर व डूंगरपुर सहित अन्य जिलों में किया जाएगा। वहीं, इसके बाद भी मांगों को पूरा नही करने पर समाज उग्र आंदोलन की ओर आगे बढ़ेगा।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव से पूर्व संगठन की मजबूती पर जोर, कांग्रेस की बैठक आयोजित

यह है 12 सूत्री मांगें

सेना के प्रतिनिधि मण्ड़ल ने 12 सूत्री मांगें भी रखी। उन्होंने टीएसपी क्षेत्र में शीघ्र ओबीसी आरक्षण लागू करने, राष्ट्रीय एकता दिवस सरकार पटेल जयंती 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने, केंद्र सरकार नौकरियों में पटेल, पाटीदार, डांगी समाज को ओबीसी वर्ग में शामिल करने, राज्यसभा में समाज के लोगों को मौका देने, प्रदेश में प्रेम विवाह पर माता पिता की अनुमति लेने, समाज के हॉस्टल अन्य सुविधाओं के लिए दस बीघा जमीन आवंटित कराने, फसल खराबे को लेकर तत्काल भुगतान कराने, एसटी, एससी की तरह ओबीसी वर्ग के लिए भी आवासीय विद्यालय व छात्रावास की सुविधा देने, केंद्र में ओबीसी वर्ग को शामिल करने व दुग्ध व्यवसाय में सुधार करने की मांग रखी। इस दौरान मनोज करावाड़ा, राजेंद्र पाटीदार, हिरालाल, नारायण, रामजी, पार्षद डायालाल ने भी विचार व्यक्त किए।

Hindi News / Dungarpur / ‘टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू किया जाए’

ट्रेंडिंग वीडियो