scriptसडक़ तंत्र मजबूत करने में जुटी सरकार, धौलपुर में सडक़ पर चलना मुश्किल | Government engaged in strengthening the road system, it is difficult t | Patrika News
धौलपुर

सडक़ तंत्र मजबूत करने में जुटी सरकार, धौलपुर में सडक़ पर चलना मुश्किल

धौलपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक तरफ कह रहे हैं कि राज्य सरकार ने वर्ष 2030 तक प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का संकल्प लिया है। एक मजबूत सडक़ तंत्र से मिशन 2030 का मार्ग प्रशस्त होगा।

धौलपुरAug 21, 2023 / 06:12 pm

Naresh

Government engaged in strengthening the road system, it is difficult to walk on the road in Dhaulpur

सडक़ तंत्र मजबूत करने में जुटी सरकार, धौलपुर में सडक़ पर चलना मुश्किल

धौलपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक तरफ कह रहे हैं कि राज्य सरकार ने वर्ष 2030 तक प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का संकल्प लिया है। एक मजबूत सडक़ तंत्र से मिशन 2030 का मार्ग प्रशस्त होगा। दावा किया जा रहा है कि पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में सडक़ विकास के उत्कृष्ट कार्य हुए हैं। जबकि धौलपुर मुख्यालय पर उलट तस्वीर है। यहां नगर परिषद क्षेत्र में एक भी सडक़ ऐसी नहीं जो उखड़ी न पड़ी हो। चाहे आप किसी भी सडक़ पर निकल जाए। हाल ये है कि सडक़ों के लिए मुख्यमंत्री करोड़ों रुपए का बजट स्वीकृत कर रहे हैं लेकिन शहर में स्थिति बेहद चिंताजनक हैं।
निर्माण कार्य तो दूर मरम्मत तक नहीं हो पा रही है। जबकि जिम्ममेदार एजेंसी नगर परिषद का कहना है कि सडक़ों की मरम्मत के लिए अतिरिक्त से कोई बजट नहीं है। वहीं, शहर में कुछ सीसी सडक़ें हाल में पीडब्ल्यूडी ने निर्माण कराया। ये सडक़ें भी अब उखडऩे लगी हैं। यहां शहर में अस्पताल रोड पर सडक़ बनाते समय डाकघर के सामने पुलिस से उसका मिलान नहीं कराया। साथ ही जनाना अस्पताल के सामने सीवरेज के लिए गड्ढा खोद दिया, जिसे अभी तक दुरस्त नहीं किया गया है। जबकि इन सडक़ों पर दिनभर भारी यातायात रहता है। इसके बाद जिला प्रशासन का ध्यान नहीं है। भुगतना आम आदमी को पड़ रहा है। आलम ये है कि सडक़ों पर गडढ़े होने से हल्की सी बारिश में पानी भर जाता है। जिसके दौरान दो पहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। उधर, शहरवासियों का कहना है कि सुनवाई के बजाय हादसों का इंतजार हो रहा है। पार्षदों की नाराजगी भी किसी से छिपी नहीं है। जिससे शहरवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
दो माह पहले शिलान्यास काम शुरू नहीं

शहर के गुरुद्वारा रोड पर अगर आप निकल रहे है तो संभल कर निकले। यह सडक़ गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। शहरवासियों की शिकायत के बाद नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह ने इसके निर्माण के लिए जून माह में भूमि पूजन किया। जिसके बाद तीन माह बीत जाने के बाद भी कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ। अब बरसात का सीजन होने से निर्माण कार्य फिलहाल होना संभव नहीं है।
जहां सबसे पर ज्यादा भीड़, वहां सडक़ें बेहाल

शहर की सडक़ें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं। कई जगह सडक़ ही गायब हैं। अब बरसात में जलभराव से यह गड्ढे वाहन चालकों और पैदल राहगीरों की परेशानी बने हुए हैं। इसके साथ ही और लोगों को निकलने में परेशान होना पड़ता है। वहीं गड्ढों में भरा पानी वाहनों से उचटकर पैदल चलने वाले लोगों और दुकानदारों की परेशानी बन रहा है। जिसमें गुरुद्वारा रोड से पैलेज जाने वाली राह में कई गड्ढे हो रहे हैं। रेलवे स्टेशन मार्ग पर पहुंचते ही आपको गड्ढों से होकर ही गुजरना है। इसके साथ ही हरदेव नगर से अस्पताल सहित पुराना शहर जाने के लिए संभल कर निकलें। वहीं, सराय, तोप तिराहा, बजरिया रोड, स्टेशन से जेल रोड, भामतीपुरा रोड सहित अन्य की बेहद खराब स्थिति बनी हुई है।
– सडक़ों पर गड्ढे हो गए हैं ये सही है। लेकिन नगर परिषद के पास अभी बजट का अभाव है। जिसके चलते निर्माण कार्य नहीं शुरू हो पा रहे हैं। जैसे ही बजट मिलेगा, शहरों की सडक़ों को दुरस्त कराया जाएगा। साथ ही कुछ सडक़ों का निर्माण होगा।
– किंगपाल सिंह, आयुक्त नगर परिषद धौलपुर————-

– रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग में कई महीनों से गड्ढे बने हुए हैं। कई बार शिकायत करने के बाद भी किसी जिम्मेदार अधिकारी ने घ्यान नहीं दिया।
– योगेश तौमर, स्टेशन रोड

– हरदेव नगर से जिला अस्पताल जाने वाले मार्ग पर पता ही नहीं चलता कि सडक़ कहा पर सही है। हर जगह गड्ढे हो गए है। जिससे पैदल चलना मुश्किल हो जाता।- सुमित गोयल, हरदेव नगर
– गुरुद्वारा रोड पर काफी गड्ढे हो गए है। सडक़ को बनाने के लिए शिलान्यास हो गया है। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

– प्रमोद शर्मा, जगदीश टॉकीज
– शहर में किसी से सडक़ से निकल जाओ लेकिन कही से आप सही नहीं जा सकते। सडक़ में गड्ढे होने से उसमें पानी भर जाने से सडक़ का पता ही नहीं चलता है।- चंद्र मोहन पाराशर, भामतीपुरा मोहल्ला

Hindi News/ Dholpur / सडक़ तंत्र मजबूत करने में जुटी सरकार, धौलपुर में सडक़ पर चलना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो