scriptShattila Ekadashi Upay: भगवान का मंत्र करियर को लगाएगा पंख, इस उपाय से खींच सकते हैं ध्यान | Shattila Ekadashi Upay Mantra for career on Ekadashi | Patrika News
धर्म-कर्म

Shattila Ekadashi Upay: भगवान का मंत्र करियर को लगाएगा पंख, इस उपाय से खींच सकते हैं ध्यान

Shattila Ekadashi Upay: षटतिला एकादशी व्रत सभी एकादशी में खास मानी जाती है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार इस एकादशी व्रत से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा षटतिला एकादशी पर कुछ विशेष उपाय हैं, जिससे आप की समस्याओं का अंत हो सकता है। करियर के लिए एकादशी मंत्र (Mantra for career on Ekadashi) से आप बाधाओं को दूर कर सकते हैं, इसके अलावा किसी को आकर्षित करने के षटतिला एकादशी उपाय भी कर सकते हैं।

Jan 17, 2023 / 12:33 pm

Pravin Pandey

career_mantra_shattila_ekadashi.jpg

career mantra shattila ekadashi

षटतिला एकादशी उपाय (Shattila Ekadashi Remedy): हिंदू धर्म मानने वालों की मान्यता है कि षटतिला एकादशी पर भगवान विष्णु की पूजा से हर मनोकामना पूरी होती है। इससे भक्त को जीवन में हर वैभव प्राप्त होता है। षटतिला एकादशी के दिन ये महाउपाय और करियर के लिए मंत्र आपकी किस्मत बदल देंगे (Shattila Ekadashi Ke Upay)। पढ़ें षटतिला एकादशी के उपाय।

1. षटतिला एकादशी के दिन ब्राह्मणों को भोजन कराना बेहद शुभ माना जाता है। इससे व्यापार फलता-फूलता है। ब्राह्मणों को भोजन कराने के बाद उन्हें दक्षिणा जरूर देनी चाहिए।
2. परिवार में खुशहाली के लिए इस दिन पीले फूलों की माला बनाकर भगवान विष्णु को चढ़ाएं। इसके साथ ही उन्हें चंदन का तिलक लगाएं, साथ ही तुलसी दल के साथ भोग लगाएं।
3. उन्नति के लिए षटतिला एकादशी पर तिल मिले पानी से स्नान कर भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी कृपा बनी रहती है।
ये भी पढ़ेंः Shattila Ekadashi 2023: षटतिला एकादशी पर बन रहा यह शुभ योग, हर काम में होती है वृद्धि


4. आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए तुलसी को दूध चढ़ाएं, इससे तुलसी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और तुलसी भगवान विष्णु को प्रिय हैं। इससे नारायण भी प्रसन्न होते हैं।
5. अपने पार्टनर के साथ रिश्ता मधुर बनाने के लिए भगवान विष्णु की विधि विधान से पूजा करने के बाद श्री विष्णु गायत्री मंत्र ऊँ नारायणाय विद्महे वासुदेवाय धीमहि तन्नो विष्णु प्रचोदयात्। का जाप करें।
ये भी पढ़ेंः Meru Trayodashi 2023: मेरू त्रयोदशी कब है, जानें इसका महत्व और पूजा विधि

6. षटतिला एकादशी के दिन श्री हरि को माखन मिश्री का भोग लगाएं, और मंदिर में ऊँ नमो भगवते नारायणाय मंत्र का 108 बार जाप करें, इससे करियर (Mantra for career) में आने वाले समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।
7. अगर आप किसी को आकर्षित करना चाहते हैं तो इस दिन मिट्टी का कलश लें, इसके ऊपर लाल कपड़ा बांध दें, कलश की रोली अक्षत से पूजा करें, फिर जिसे आकर्षित करना चाहते हैं उसकी कलश पर तस्वीर बनाएं, कलश को देखते हुए पांच बार उस व्यक्ति का नाम मन में लें जिसे आकर्षित करना चाहते हैं। इसके बाद भगवान के चरणों में कलश रख दें, मंदिर में भी रख सकते हैं।
https://youtu.be/LSsOklUrbt4

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Shattila Ekadashi Upay: भगवान का मंत्र करियर को लगाएगा पंख, इस उपाय से खींच सकते हैं ध्यान

ट्रेंडिंग वीडियो